दिसंबर से मिलेगा GST रेट कट का फायदा, सस्ती हो जाएंगी रोजाना इस्तेमाल की वस्तुएं

2017-11-14_gst54.jpg

भले ही सरकार ने 211 प्रोडक्ट के GST रेट में कटौती कर दी है, लेकिन इसका फायदा सस्ते प्रोडक्ट के रूप में आपको दिसंबर से पहले नहीं मिल पाएगा. कंपनियों का कहना है कि नए रेट स्ट्रक्चर के साथ प्रोडक्ट को फैक्ट्री से कन्ज्यूमर तक पहुंचने में करीब 10 से 30 दिन का समय लग जाएगा. उनके अनुसार मार्केट में पहले से मौजूद प्रोडक्ट पुराने रेट में ही मिलेंगे. कस्टमर को नए लॉट का इंतजार करना होगा.

डाबर के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकार के GST रेट कट करने का फायदा कस्टमर को भी जल्द पास होगा. अधिकारी ने बताया कि नई एमआरपी वाले प्रोडक्ट को मार्केट में 7 से 10 दिनों में आ जाएंगे. अधिकारी ने बताया कि करीब 5 फीसदी तक प्रोडक्ट की कीमतें कम होंगी.

इन प्रोडक्ट की कीमतें होंगी कम   

जल्द शैंपू, चॉकलेट, न्यूट्रीशन ड्रिंक, शैंपू, डिटर्जेंट, साबून जैसे रोजमर्रा के प्रोडक्ट की कीमतें कम होंगी. कंपनियां नए एमआरपी वाले प्रोडक्ट मार्केट में जल्द लेकर आएगी. 

पुराने प्रोडक्ट को नहीं लेंगी कंपनियां वापस   

अमूल, डाबर, पतंजलि, एचयूएल जैसी तमाम कंपनियां प्रोडक्ट के कीमतें कम करने को तैयार है, लेकिन वह अपने पुराने प्रोडक्ट को वापस नहीं लेंगी. कंपनियों के मुताबिक   पुरानी एमआरपी के प्रोडक्ट वह वापस नहीं लेंगी, बल्कि कोशिश करेंगी की नई एमआरपी के प्रोडक्ट जल्द मार्केट में आ जाएं.
 



loading...