UP: 48 घंटे में 16 एनकाउंटर, योगी 'राज' में पुलिस ने किया कमाल

2018-02-03_yogiraj.jpg

यूपी पुलिस ने मुठभेड़ों में कई नामी-गिरामी अपराधियों को मार भी गिराया है. ये एनकाउंटर मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, बुलंदशहर, शामली, हापुड़, मेरठ, शहारनपुर, बागपत, कानपुर और लखनऊ शामिल है. इस धड़पकड़ में पुलिस ने बहुत संख्या में असलहे, कैश, कार और गहने सहित जिंदा कारतूस तक बरामद किया है.

दरअसल, योगी के ‘राज’ में उत्तर प्रदेश की पुलिस काफी सक्रिय हो गयी है. तभी तो अपराधियों को पकड़ने में तेजी दिखा रही है. जहाँ महज 48 घंटों में 16 एनकाउंटर कर डाले, वहीं 25 से अधिक अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. यूपी के अलग-अलग शहरों में पुलिस एक्शन में है और चुन-चुन कर बड़े अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही है. 

मुजफ्फरनगर में नोएडा एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को थाना मीरापुर क्षेत्र में 25 हजार रुपये के इनामी कुख्यात बदमाश इंद्रपाल को मुठभेड़ में मार गिराया जबकि उसके दूसरे साथी फरार हो गए. वहीं शुक्रवार की ही देर रात को नोएडा के सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में वाहन चेकिंग के दौरान फेज थ्री पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हुए.

जबकि एक अवसर पाकर फरार हो गया. दबोचे गए दोनों बदमाश अंकित शर्मा उर्फ अक्की निवासी सोनीपत, हरियाणा और राहुल निवासी फूलपुर पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित है.

इसके अलावा, शनिवार सुबह 3 फरवरी को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ डकैती से राजधानी को दहशत में डालने वाले बदमाशों को पुलिस ने घंटों चली मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. लखनऊ के पारा और कृष्णांनगर थाने के बार्डर पर सुबह करीब चार बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस के मुताबिक ये सभी बदमाश बावरिया गैंग के हैं. इसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है, जबकि दो को हिरासत में लिया गया.

मुजफ्फरनगर में हुई मुठभेड़ के दौरान बदमाश की एक गोली एसटीएफ के दरोगा योगेंद्र सिंह के सीने में भी लगी. जबकि बदमाश इंद्रपाल सिंह के सिर में गोली लगी. इंद्रपाल पर दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, बागपत, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, रुड़की हरिद्वार में लूट, हत्या और डकैती की वारदात के लगभग 29 मुकदमे दर्ज थे.

मौके से पुलिस ने एक बंदूक, दो 9 एमएम की पिस्टल, बड़ी मात्रा में खोखा, कारतूस आदि सामान बरामद किया है. 

वहीं शामली में पुलिस ने बुधवार को ताबड़तोड़ एनकाउंटर करते हुए 24 घंटे के भीतर पांच बदमाशों को दबोचा था.  जहां बुधवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई तो वहीं मंगलवार रात को भी पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई थी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली मारी. दो घायल सहित पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. जबकि दो बदमाशों को मंगलवार रात में गिरफ्तार किया था. 

एक बात तो है कि योगी अपराध का दुश्मन है. जो इससे पंगा लेगा वो खत्म हो जाएगा.



loading...