यूपी गेट पहुंचा किसानों का प्रदर्शन, दिल्ली की सीमा में घुसने के लिए बैरिकेडिंग पर चढ़कर की नारेबाजी, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

अयोध्या मामला: हिंदू महासभा और मुस्लिम पक्षकारों ने सुप्रीम कोर्ट में सील बंद लिफाफे में पेश किया मोल्डिंग ऑफ रिलीफ

कमलेश तिवारी की पत्नी ने कहा- सीएम योगी आयेंगे तभी होगा अंतिम संस्कार, नहीं तो आत्मदाह कर लूंगी

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने सूरत से 7 संदिग्धों को हिरासत में लिया

यूपी: आगरा-अलीगढ़ मार्ग पर बड़ा सड़क हादसा, कार-ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत, गर्भवती महिला घायल

यूपी: हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या, इलाके में भारी पुलिसबल तैनात

वाराणसी: BHU में गृहमंत्री अमित शाह बोले- फिर से लिखा जाना चाहिए देश का इतिहास, कब तक अंग्रेजों को कोसते रहेंगे

2019-10-02_FarmersProtest.jpg

भारतीय किसान यूनियन के कुछ किसानों ने बुधवार सुबह अपनी मांगों को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. यूपी गेट पर लगे बैरिकेडिंग पर चढ़कर किसानों ने दिल्ली की सीमा में घुसने के लिए नारेबाजी की. किसान क्रांति दिवस को लेकर अखिल भारतीय किसान यूनियन के हजारों किसान बुधवार सुबह करीब 8:15 बजे से यूपी गेट पर महापंचायत के लिए इकट्ठा होने लगे थे. किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष और प्रवक्ता समेत तमाम पदाधिकारी भी इस महापंचायत में पहुंचे. 

इस दौरान यूनियन के सदस्यों ने अन्य किसानों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर किसान विरोधी नीतियों का आरोप लगाया. दोपहर करीब 12 बजे किसानों ने यूपी गेट खोल पर किसान क्रांति गेट का बोर्ड लगा दिया और नारेबाजी करने लगे. 

आधे घंटे बाद नोएडा और अन्य जगहों के किसान भी मौके पर जुट गए और दिल्ली सीमा में घुसने का प्रयास करने लगे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आनन-फानन में बैरीकेड लगाकर किसानों को रोका तो गुस्साए किसानों की नारेबाजी देखकर पुलिस बल की संख्या बढ़ा दी गई. वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश ने दिल्ली सीमा में घुसकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने का एलान किया. 

दोपहर 2:15 बजे दिल्ली पुलिस ने यूपी गेट के पास से बैरीकेड हटाकर दिल्ली सीमा में कुछ दूरी पर लगा दिया. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी श्लोक कुमार ने नेतृत्व अपने हाथ में लिया और यूपी गेट पर पुलिस बल की तैनाती की.



loading...