ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

2018-09-25_soporencounter.jpg

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है. अभी ऑपरेशन जारी है. सोपोर में यह एनकाउंटर चल रहा है. फिलहाल सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हो रही है. अभी तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं. इससे पहले आज सुबह से जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. एक मकान में दो आतंकी छिपे हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है. बडगाम में आतंकियों की मौजूदगी के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया है. खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि बडगाम में जैश ए मोहम्मद की तीन आतंकी छिपे हैं.

सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया. आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग की. सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. इससे पहले सोमवार को सेना और सुरक्षा बलों ने टंगधार में तीन और आतंकियों को मार गिराया है. शनिवार से जारी इस मुठभेड़ में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या अब 7 हो गई है. आतंकियों की गोलाबारी में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. सुरक्षा बलों का सर्च आपरेशन जारी है.

शनिवार को टंगधार सेक्टर में एलओसी से सटे इलाके में सेना की ईगल पोस्ट के करीब 20 जाट के जवानों को संदिग्ध हरकत देखने को मिली थी. सुरक्षा बलों ने पाया कि 5 से 6 आतंकियों का एक दल घुसपैठ कर ईगल पोस्ट के करीब पहुंचा हुआ है.

सुरक्षाबलों के ललकारने पर आतंकी जंगल की ओर भाग निकले. सेना ने 4 पैरा की स्पेशल कमांडो टीम को ऑपरेशन के लिए बुला लिया. इस दौरान रविवार को आतंकियों के साथ आमना सामना होने पर दो आतंकियों को मार गिराया गया. जबकि सोमवार को 3 और आतंकी ढेर किए गए. आतंकियों ने निकाय चुनाव में खलल डालने के लिए किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नीयत से घुसपैठ की थी जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. कोई बचा हुआ आतंकी आसपास न छिपा हो इसलिए सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.



loading...