ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने ठभेड़ में 5 नक्सलियों को मार गिराया, 3 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 नक्सलियों को मार गिराया, एनकाउंटर जारी

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 1 नक्सली को मार गिराया, इंसास राइफल बरामद

छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराया, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद, एक महिला की मौत

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने समाजवादी नेता को अगवा कर मौत के घाट उतारा, सड़क किनारे मिली लाश

2018-11-12_BirjapurEncounter.jpg

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ में कोबरा बटालियन (कमांडो बटालियन फॉर) रिसॉल्यूट एक्शन) के 3 जवान घायल हुए है. ये मुठभेड़ बीजापुर के पामेड इलाके में हुई है. कोबरा बटालियन के सभी घायल जवान खतरे से बाहर है. आपको बता दें कि आज ही छत्तीसगढ़ की 18 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इनमे नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले की सीटें भी शामिल हैं. 18 सीटों के लिए हो रहे चुनावों में मोहला मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, कोंटा क्षेत्र सबसे ज्‍यादा नक्‍सल प्रभावित है, इसलिए यहां पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं.

सोमवार सुबह 5:30 बजे वोटिंग के पहले नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा के कातेकल्‍यान ब्‍लॉक के तुमकपाल कैंप के पास आईईडी से ब्‍लास्‍ट किया. हालांकि इस ब्‍लास्‍ट में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. घटना की जानकारी देते एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के एआईजी देवनाथ ने कहा कि नक्‍सलियों ने सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मकसद से तुमकपल-नयानर रोड पर आईईडी ब्‍लास्‍ट किया है. इस दौरान पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. ब्‍लास्‍ट के बाद पोलिंग पार्टी को सुरक्षित नयानर पोलिंग बूथ संख्‍या 183 पर पहुंचाया गया.

नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोण्डागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोण्टा में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ तथा दोपहर तीन बजे तक वोटिंग हुई. वहीं विधानसभा क्षेत्र खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक वोटिंग हुई.
 



loading...