जम्मू-कश्मीर: शापियां में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी, 1 जवान शहीद, 2-3 आतंकी घिरे

जम्मू-कश्मीर: हाजीपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत की जवाबी कार्यवाही में 2 पाक रेंजर्स ढेर

जम्मू-कश्मीर: किश्‍तवाड़ में PDP जिलाध्‍यक्ष के PSO की राइफल छीनकर भागे आतंकी, इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, कठुआ में AK-47 समेत 3 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सेना को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडर को किया ढेर

पाक पर भारत की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, लीपा वैली में आतंकियों के लांचिंग पैड किए तबाह

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 4.9 की तीव्रता से आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

2019-08-02_ShopianEncounter.jpg

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में शुक्रवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ है. यह मुठभेड़ शोपियां के पंडोशान गांव में हो रही है. सुरक्षाबलों को गांव के एक घर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना है. मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ है. साथ ही एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसे आर्मी बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. सेना की 34 राष्‍ट्रीय रायफल्‍स, सीआरपीएफ की 14वीं बटालियन और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस इस एनकाउंटर को संयुक्‍त रूप से अंजाम दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इस गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उनकी ओर से गुरुवार देर रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इसी दौरान आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है.

आपको बता दें कि 27 जुलाई को शोपियां और कुपवाड़ा जिलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों से संबंधित दो अलग-अलग घटनाओं में एक जवान शहीद हो गया, वहीं दो आतंकवादी मारे गए थे. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. पुलिस ने कहा था, "जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे."

27 जुलाई को एक अन्य घटना में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में 57 राष्ट्रीय राइफल्स के लांस नायक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए. सूत्रों ने कहा, "पाकिस्तान की गोलीबारी में लांस नायक राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया."



loading...