ताज़ा खबर

Odisha: पटकुरा विधानसभा सीट पर मतदान जारी, बीजेपी उम्मीदवार बिजॉय महापात्रा ने डाला वोट

ओडिशा की कोयला खदान में हादसा, 1 खनिक की मौत, 9 घायल, 4 मजदूरों के फंसे होने की आशंका

ओडिशा दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, अब तक मरने वालों की संख्या 34 हुई

ओडिशा में चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ ने मचाया कहर, 3 लोगों की मौत, 175 से 200 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चल रही हैं हवाएं

चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ ने ओडिशा में दी दस्तक, राहत-बचाव कार्य में जुटी टीमें, 200 से अधिक ट्रेनें रदद्

Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ की तबाही से बचने के लिए इस तरह रहना होगा सतर्क, हाई अलर्ट पर सेना और NDRF

अगले कुछ घंटो में बेहद तीव्र होने वाला है चक्रवाती तूफान ‘फेनी’, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया Yellow अलर्ट

2019-07-20_OdishaElection.jpg

ओडिशा की पटकुरा विधानसभा सीट पर दो बार स्थगित होने के बाद आज उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. मतदान शनिवार की सुबह 7 बजे से शुरू हो गया. एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. अनुमानित 2.44 लाख से अधिक मतदाताओं में से सुबह 11 बजे तक 26 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. भाजपा उम्मीदवार बिजॉय महापात्रा भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं.

अधिकारी ने कहा कि मतदान जारी है और कहीं से भी किसी तरह की कोई घटना की खबर सामने नहीं आई है. इस सीट पर मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि बीजद से निकाले गए बिजॉय महापात्रा का सामना बीजद की सावित्री अग्रवाल से है. इस सीट पर बीजद और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर की बात कही जा रही है. 

चार बार के विधायक और बीजद के संस्थापकों में से एक, महापात्रा को 2000 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पटनायक ने पार्टी से बाहर कर दिया था. तब से वह राज्य विधानसभा चुनाव से दूर ही रहे हैं. इस सीट से 10 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन बीजद और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है. 

बीजद द्वारा मैदान में उतारी गईं सावित्री अग्रवाल, पटकुरा के पूर्व विधायक वेदप्रकाश अग्रवाल की पत्नी हैं. 20 अप्रैल को वेदप्रकाश के निधन के बाद पहली बार मतदान स्थगित किया गया था. बाद में, इसे 19 मई को निर्धारित किया गया, लेकिन चक्रवात तूफान फानी के बाद फिर से स्थगित करना पड़ा.


 



loading...