ताज़ा खबर

अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर ED ने कसा शिकंजा, खनन घोटाला मामले में जेल में होगी पूछताछ

गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने उतरे 5 लोगों की मौत

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- मैं श्री राम उपासक हूं और मुझे जन्मस्थान पर उपासना का अधिकार है

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने DJ बजाने पर लगाई रोक, ध्वनि प्रदूषण होने पर थाना इंचार्ज होंगे जिम्मेदार

अयोध्या मामला Live: रामलला के वकील बोले- कोई मंदिर कोई देवता नहीं तो फिर भी लोगों की जन्मभूमि के प्रति आस्था ही काफी है

योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, 6 कैबिनेट, 6 स्वतंत्र प्रभार और 11 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

योगी सरकार का कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जानें किन नए चेहरों को मिल सकता है मौका

2019-07-16_GayatriPrasadPrajapati.jpg

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर आज (16 जुलाई) इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) अपना शिकंजा कसेगी. जानकारी के मुताबिक, खनन घोटाले की जांच से जुड़े मामले और आय से अधिक संपत्ति को लेकर मंगलवार (16 जुलाई) को गायत्री प्रसाद से पूछताछ की जाएगी. गायत्री प्रजापति से पूछताछ लखनऊ जेल में ही होगी.

ईडी को राजधानी की पीएमएलए कोर्ट ने 16 जुलाई से 19 जुलाई के बीच गायत्री से पूछताछ करने की इजाजत दी है. इसके मद्देनजर मंगलवार को ईडी के जोनल कार्यालय में जोनल डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने पूर्व मंत्री से पूछताछ करने वाली टीम को अहम दिशा-निर्देश भी दिए.

ये संभावना जताई जा रही है कि ईडी के बाद बहुत जल्द सीबीआई टीम भी गायत्री से पूछताछ कर सकती है. आपको बता दें कि अखिलेश सरकार में खनन मंत्री रहते हुए गायत्री ने हमीरपुर जिले में 8 खनन पट्टों का अवैध आवंटन, नियमों की अनदेखी पर सीबीआई ने इसी साल 2 जनवरी को एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर में तत्कालीन खनन मंत्री की भूमिका की जांच का जिक्र किया गया था.

इसी आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. सीबीआई की एफआईआर में नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ ईडी ने केस दर्ज किया था. घोटाले की आरोपी आईएएस बी. चंद्रकला समेत कई अन्य आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है. 


 



loading...