ताज़ा खबर

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेशी

2019-09-04_DKShivkumar.jpg

कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया. विधायक शिवकुमार पूछताछ के लिए चौथी बार मंगलवार को खान मार्केट स्थित ईडी मुख्यालय में पेश हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए गिरफ्तार किया गया है.

देर रात गिरफ्तारी के बाद शिवकुमार को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाने के दौरान उनके समर्थकों ने ईडी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. ईडी बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए हिरासत की मांग करेगा. इस बीच, शिवकुमार ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है. वहीं, कांग्रेस भी उनके समर्थन में उतर आई है.
आपको बता दें है कि पिछले साल सितंबर में ईडी ने शिवकुमार और दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया सहित कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

यह मामला पिछले साल आयकर विभाग द्वारा शिवकुमार के खिलाफ बंगलूरू की विशेष कोर्ट में दायर आरोप पत्र के आधार पर दर्ज किया गया था. इसमें करोड़ों की टैक्स चोरी और हवाला लेन-देन का आरोप था. पिछले हफ्ते ही कर्नाटक हाईकोर्ट ने शिवकुमार की ईडी समन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की थी. इसके बाद उन्हें जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना पड़ा.

शिवकुमार की गिरफ्तारी होते ही तमाम वरिष्ठ नेताओं सहित पूरी कांग्रेस उनके समर्थन में आ गई. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, देश बेरोजगारी और मंदी से जूझ रहा है. इनसे ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस नेताओं पर झूठे और बदले की भावना से प्रेरित मुकदमे लादे जा रहे हैं. कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने भी कहा कि बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है. कर्नाटक कांग्रेस ने बुधवार को राज्य में बंद का आह्वान किया है.



loading...