जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 4.9 की तीव्रता से आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

जम्मू-कश्मीर: हाजीपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत की जवाबी कार्यवाही में 2 पाक रेंजर्स ढेर

जम्मू-कश्मीर: किश्‍तवाड़ में PDP जिलाध्‍यक्ष के PSO की राइफल छीनकर भागे आतंकी, इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, कठुआ में AK-47 समेत 3 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सेना को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडर को किया ढेर

पाक पर भारत की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, लीपा वैली में आतंकियों के लांचिंग पैड किए तबाह

NSA अजित डोभाल बोले- 370 हटने से अधिकतर कश्मीरी खुश, घुसपैठ की फिराक में हैं 230 पाकिस्तानी आतंकी

2019-09-09_Earthquake.jpg

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है. जम्मू-कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया. वहीं, हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. आपको बता दें कि चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.9 दर्ज की गई. हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है. डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया.

डोडा के एसएसपी मुमताज अहमद के अनुसार, भूकंप सुबह 8.04 मिनट के आसपास आया. इसके झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए. झटके लगते ही भद्रवाह, डोडा और किश्तवाड़ में लोग घरों से बाहर निकल आए. मौसम विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि भूकंप का केंद्र भद्रवाह-हिमाचल प्रदेश सीमा के करीब था.

उधर, चंबा, मनाली और लाहौल घाटी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. चंबा में सुबह पहले साढ़े पांच बजे और बाद में 8:04 बजे भूकंप के झटके आए. पहले आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.4 और दूसरे भूकंप की तीव्रता 4.9 आंकी गई. पहली बार भूकंप का केंद्र चंबा था, जबकि दूसरी बार आए जम्मू-कश्मीर और चंबा बॉर्डर का इलाका रहा. दूसरी ओर मनाली समेत समूची ऊझी घाटी में सुबह 8:05 बजे दो झटके महसूस किए गए.



loading...