ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में 4.9 की तीव्रता से आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

जम्मू-कश्मीर वासियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, आज से पोस्टपेड के साथ प्रीपेड फोन पर इंटरनेट सेवा बहाल

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, दुकानदारों और स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, ढेर किए 3 आतंकी

आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए DSP देवेंद्र सिंह वापस लिया गया गैलेंट्री अवॉर्ड

2019-09-09_Earthquake.jpg

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है. जम्मू-कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया. वहीं, हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. आपको बता दें कि चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.9 दर्ज की गई. हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है. डोडा और किश्तवाड़ जिलों में 4.9 तीव्रता का भूकंप आया.

डोडा के एसएसपी मुमताज अहमद के अनुसार, भूकंप सुबह 8.04 मिनट के आसपास आया. इसके झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए. झटके लगते ही भद्रवाह, डोडा और किश्तवाड़ में लोग घरों से बाहर निकल आए. मौसम विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि भूकंप का केंद्र भद्रवाह-हिमाचल प्रदेश सीमा के करीब था.

उधर, चंबा, मनाली और लाहौल घाटी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. चंबा में सुबह पहले साढ़े पांच बजे और बाद में 8:04 बजे भूकंप के झटके आए. पहले आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.4 और दूसरे भूकंप की तीव्रता 4.9 आंकी गई. पहली बार भूकंप का केंद्र चंबा था, जबकि दूसरी बार आए जम्मू-कश्मीर और चंबा बॉर्डर का इलाका रहा. दूसरी ओर मनाली समेत समूची ऊझी घाटी में सुबह 8:05 बजे दो झटके महसूस किए गए.



loading...