पीएम मोदी करने वाले हैं उद्घाटन, ट्रायल रन के दौरान दीवार तोड़कर बाहर निकली मेट्रो, देखें VIDEO

लोकसभा चुनाव: दिल्ली में आप और कांग्रेस के गठबंधन के लिए आगे आए शरद पवार, शीला दीक्षित ने आवास पर बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव: दिल्ली में आप से गठबंधन को लेकर दो गुटों में बंटी कांग्रेस, शीला के बाद पीसी चाको ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

आप विधायक अलका लांबा का सीएम केजरीवाल पर गंभीर आरोप, बंद कमरे में अभद्र और आपत्तिजनक बातें कहते हैं

लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन तय, आज ऐलान संभव

पटियाला हाउस कोर्ट ने राजीव बब्बर मानहानि केस में केजरीवाल और अन्य 3 को भेजा समन, 30 अप्रैल को होना पड़ेगा पेश

दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन के लिए कांग्रेस ले रही कार्यकर्ताओं से राय, मोबाइल ऐप पर जारी किया ऑडियो क्लिप

2017-12-19_derail-delhi-metro.jpg

दिल्ली में ट्रायल रन के दौरान आज मेट्रो हादसा हो गया. हालांकि इस मेट्रो पर कोई सवार नहीं था. कालकाजी-सेक्टर 37 के रूट पर कालिंदी कुंज में चालकरहित मेट्रो दीवार तोड़कर बाहर निकल गई. इस रूट पर 25 दिसंबर को इस रूट मेट्रो का उद्घाटन होना था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखाने वाले हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक किसी तकनीकि खराबी के चलते ब्रेक नहीं लगा जिसके कारण ये हादसा हुआ. अच्छी बात ये है कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक मेट्रो को आगे की ओर जाना था लेकिन किसी तकनीकि गड़बड़ी के चलते मेट्रो लगातार पीछे की ओर जाती गई और स्टेशन की दीवार तोड़कर बाहर निकल गई. अभी यह पता नहीं चला है कि ट्रेन किस रफ्तार से बाहर निकली.

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन शुरू होने के बाद नोएडा-दक्षिण दिल्ली के बीच दूरी कम हो जाएगी. मेट्रो की नई लाइन शुरू होने के बाद यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी जो रोजाना नोएडा से दक्षिण दिल्ली का सफर करते हैं. बॉटनिकल गार्डन से जनकपुरी वेस्ट (38 किमी.) का कॉरिडोर बनने के बाद यात्री हौज खास से मेट्रो बदलकर गुड़गांव जा सकेंगे.

बॉटनिकल गार्डन पहला ऐसा मेट्रो टर्मिनल बन गया है जो दिल्ली के बाहर बनाया गया है. यहां से दूसरी जगहों के लिए मेट्रो बदली जा सकेगी.



loading...