ताज़ा खबर

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी को औपचारिक रूप से स्वीकार किया

कश्मीर मुद्दे पर भारत को मिला सऊदी का साथ, NSA अजित डोभाल ने क्राउन प्रिंस से की मुलाकात

पेरिस में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित, कहा- हमने 5 साल में नामुमकिन माने जाने गोल हासिल किए

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान से 500 करोड़ की ड्रग्स ला रहे थे माफिया, गुजरात ATS ने घेरा तो बोट में लगाई आग

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई इमरजेंसी, मैक्सिको बोर्डर पर बनाई जाएगी दीवार

अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने पर अड़े डोनाल्ड ट्रंप, जल्द करेंगे आपातकाल की घोषणा

694940094001.jpg

रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट के तौर पर अपने नॉमिनेशन को मंजूर कर लिया। उन्होंने डेमोक्रेट्स और हिलेरी क्लिंटन पर तीखे हमले किए। ट्रम्प ने कहा, "अमेरिका क्राइसिस में है। देश में गरीबी-बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है। मैं देश में लॉ एंड ऑर्डर की बेहतर स्थिति बहाल करने का भरोसा दिलाता हूं। नवंबर में होने वाले चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को हराना है और अमेरिका को प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखने का संकल्प लिया।"

ट्रंप ने विनम्रता एवं कृतज्ञता के साथ नामांकन स्वीकार करते हुए इस्लामी आतंकवाद एवं इस्लामिक स्टेट को हराने का वायदा किया लेकिन देश में मुस्लिमों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध के अपने पहले के रूख को थोड़ा नरम कर दिया। ट्रंप ने कहा कि उनकी योजना अमेरिका को प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखने की है। मेरा सिद्धांत होगा अमेरिकी पहले और दुनिया बाद में। अभी तक जिन लोगों ने अगुआई की है, उनके लिए अमेरिकी हित पहले नहीं थे। किसी भी चुनौती से निपटने में ओबामा एडमिनिस्ट्रेशन फेल रहा है। अमेरिका में रिफ्यूजियों की तादाद बढ़ रही है। ओबामा ने देश का घाटा बढ़ा दिया है। देश में करप्शन चरम पर है। मैं आपकी आवाज हूं। अगर देश में कोई बेहतर स्थिति ला सकता है तो वो मैं हूं। अमेरिका को अब बदलाव की जरूरत है।

उन्होंने कहा, हिलेरी क्लिंटन की विरासत है: मौत, विनाश, आतंकवाद एवं कमजोरी। ट्रंप ने कहा कि यदि उन्हें नवंबर में होने वाले चुनाव में अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाता है हम आईएसआईएस को पूरी तरह खत्म कर देंगे, अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस करने पर बैन लगा दिया जाएगा। जो देश आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं, वहां के लोगों को अमेरिका में एंट्री नहीं दी जाएगी, हम LGBT राइट्स को प्रोटेक्ट करेंगे और उन्हें भी उसी तरह अपने सपने पूरे करने का हक होगा, जितना किसी अमेरिकी बच्चे को होता है।

ट्रम्प ने कहा, "टैक्स में बड़ी कटौती की जाएगी। हम यूथ के लिए लाखों जॉब लेकर आएंगे।" लेकिन उन्होंने इकोनॉमिक प्रपोजल के बारे में खुलकर नहीं बताया और हम मिडल क्लास लोगों का ध्यान रखेंगे। ये वो लोग होते हैं जिन्हें भुला दिया जाता है। ये लोग कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उनकी आवाज नहीं सुनी जाती।"

उन्होंने कहा कि अमेरिका को अपने उन सहयोगियों के साथ मिलकर काम करना चाहिए जो आईएसआईएस को नष्ट करने एवं इस्लामिक आतंकवाद को नष्ट करने के लक्ष्य में हमारे साझीदार हैं। ट्रंप ने कहा, इसमें क्षेत्र में हमारे सबसे बड़े सहयोगी इस्राइल के साथ काम करना शामिल है। उन्होंने कहा कि हिंसा, घृणा या दमन का समर्थन करने वालों का अमेरिका में स्वागत नहीं है और न ही उनका स्वागत किया जाएगा।
 



loading...