हवा में इंजन फेल होने के बाद इंडिगो के 9 विमान ग्राउंडेड, 47 उड़ानें रद्द, फ्लाइट्स के दाम पर पड़ा असर

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- परिवारवाद और वंशवाद ने देश को कमजोर कर दिया

मनी लॉन्ड्रिंग केस: कोर्ट में ED ने कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे वाड्रा, हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- 'मैं भी चौकीदार' अभियान से उन्हें परेशानी है जिनकी पार्टी और संपत्ति संकट में है

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी 56 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, गाजियाबाद से डॉली शर्मा होंगी उम्मीदवार

PNB Fraud Case: भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ्तारी

अंतिम यात्रा पर मनोहर पर्रिकर, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, स्मृति ईरानी हुईं भावुक

2018-03-13_indigo54.jpg

लगातार इंजन फेल होने के मामले सामने आने के बाद इंडिगो की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सोमवार को हुई घटना के बाद मंगलवार को इंडिगो को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी. DGCA के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने 9 एयरबस 320 इंजन को ग्राउंडेड करना पड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, इंडिगो के पास 32 नियो विमान हैं, जिनमें से अभी 9 ग्राउंडेड हैं. वहीं गो एयर के पास 13 एयरबस 320 नियो विमान हैं, इनमें से 3 को ग्राउंडेड कर दिया गया है. ये फ्लाइट्स रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है. दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए तक पहुंच गया है.

गौरतलब है कि सोमवार को लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी आने की वजह से उसे अहमदाबाद लौटना पड़ा था. एयरबस ए R320 नियो विमान में 186 यात्री सवार थे और यह आपात स्थिति में सुबह तकरीबन 10 बजकर चार मिनट पर अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरा था.

अहमदाबाद एयरपोर्ट के मुताबिक , प्रैट एंड व्हिटनी नियो इंजन द्वारा संचालित यह विमान करीब 40 मिनट की उड़ान भरने के बाद अहमदाबाद लौट गया था.

इस घटना के सामने आने के बाद ही विमानन नियामक डीजीसीए ने इंडिगो और गो एयर को 11 एयरबस 320 नियो विमानों की उड़ानों को तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था. इन विमानों में एक खास श्रृंखला के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है.

बता दें कि पिछले एक महीने से भी कम समय में बीच हवा में इंजन ने काम करना बंद करने की 3 घटनाओं के बाद यह कदम उठाया गया है. 



loading...