डेरा सच्चा सौदाः राम रहीम की सहयोगी विपासना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

2018-01-09_vipassana-insan-arrest-warrant.jpg

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख रहे गुरमीत राम रहीम इंसां की बड़ी राजदार विपासना इंसां के खिलाफ पुलिस ने अरेस्ट वाॅरंट जारी किया है। दरअसल, वो सिरसा डेरे से फरार चल रही है। पिछले दिनों डेरे में पंचकूला एसआईटी ने कई बार छापेमारी की, लेकिन विपासना इंसां वहां नहीं मिली। विपासना के खिलाफ समन भी जारी किया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुई।

पंचकूला एसआईटी ने इनपुट के आधार पर बीते रविवार की शाम करीब 4.30 बजे सिरसा डेरे में छापा मारा था। तलाशी के दौरान डॉक्टर महिंदर इंसा को गिरफ्तार कर लिया गया। वह एक कमरे में छिपा था। उस पर बाबा के अनुयायियों को नपुंसक बनाने और देशद्रोह का आरोप है। इस दौरान विपासना इंसां वहां नहीं मिली।

एसीपी मुकेश मल्होत्रा की अगुआई में एसआईटी ने महिंदर इंसां को पंचकूला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक, महिंदर आदित्य इंसां के कॉन्टेक्ट में था। कहा जा रहा है कि उसे आदित्य का नया मोबाइल नंबर पता है। पंचकूला हिंसा की जांच के दौरान डॉ. महिंदर इंसां का नाम भी सामने गया था। वह तभी से फरार था।

35 साल की विपासना इंसां डेरा सच्चा सौदे आश्रम की एक साध्वी और डेरे की मैनेजमेंट मेंबर है। उसे गुरु ब्रह्मचारी विपासना के नाम से जाना जाता है। वो राम रहीम के बाद डेरा में दूसरे नंबर पर है। राम रहीम की तरफ से करीब सभी फैसले लेने के लिए विपासना ही ऑथोराइज थी।वह पिछले सात साल से डेरा चीफ के सबसे करीबी लोगों में शामिल है। 25 तारीख को पंचकूला में हुई हिंसा के बाद विपासना ने ट्विटर के जरिए लोगों से हिंसा रोकने की अपील भी की थी।



loading...