फर्जी डिग्री मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को दिल्ली की कोर्ट ने पेश होने का दिया आदेश

पश्चिम बंगाल में मुस्लिम छात्रों पर मेहरबान हुईं ममता बनर्जी, स्कूलों में डाइनिंग रूम बनाने का दिया आदेश, बीजेपी ने कहा- साजिश

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, दिनाजपुर जिला परिषद पर बीजेपी का कब्जा

ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को चेताया, कहा- भ्रष्टाचार से दूर रहें नहीं तो जेल भेज दूंगी

बंगाल में नहीं थम रहा था हत्याओं का सिलसिला, भाटपारा में बमबारी और गोलीबारी में 1 की मौत, 3 घायल

पीएम मोदी ने बुलाई पार्टी प्रमुखों की मीटिंग, ममता बनर्जी ने आने से किया मना

हड़ताली डॉक्टरों को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सुरक्षा वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार

2019-07-11_AbhishekBanerjee.jpg

फर्जी डिग्री के मामले में दिल्‍ली की अदालत ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को तलब किया है. आरोप है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए गए नामांकन पत्र में अभिषेक बनर्जी ने फर्जी डिग्री का जिक्र किया था. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अतिरिक्‍त मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने अभिषेक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने का समन जारी किया है.

आपको बता दें कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ सर्वोच्‍च न्‍यायालय में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने याचिका दाखिल की थी. अपनी याचिका में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के नामांकन पत्र में अभिषक बनर्जी ने जिस पोस्‍टग्रे‍जुएशन की डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है.

सर्वोच्‍च न्‍यायाल के अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी की याचिका पर संज्ञान लेते हुए नई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सम्‍मन जारी कर अभिषक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए हैं. आपको बता दें कि सार्थक चतुर्वेदी ने अपनी याचिका में बताया था कि पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी आईआईपीएम कालेज की जिस पोस्‍ट ग्रेजुएशन डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है.  



loading...