उत्तर-प्रदेश : हादसे का शिकार हुई दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर, 6 बोगियां पटरी से उतरीं

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना, 2 सगे भाइयों ने अपनी सगी बहन के साथ 4 साल तक किया रेप

भारतीय सेना का जवान जासूसी के आरोप में मेरठ छावनी से गिरफ्तार, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

लखनऊ में आशीष पांडेय की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी, कई गेस्ट हाउस और होटल में दिल्ली पुलिस का छापा

अब प्रयागराज के नाम से जाना जाएगा इलाहाबाद, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

विवेक तिवारी हत्याकांड: योगी सरकार ने कल्पना तिवारी को लखनऊ नगर निगम का OSD बनाया

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्सप्रेस, 7 की मौत, यह हैं एमरजेंसी नंबर

2018-01-13_derail5.jpeg

देश में ट्रेन दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उत्तर प्रदेश के शामली में दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई है. इंजन सहित ट्रेन की 6 बोगी पटरी से उतर गईं. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. इस घटना के चलते दिल्ली और सहारनपुर आने-जाने वाली आधा दर्जन ट्रेन बाधित हो गई हैं.

इतनी संख्या में ट्रेन बाधित होने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि स्टेशन पर शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ. इससे पहले गुरुवार को निजामुद्दीन एक्सप्रेस गोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इसका इंजन पटरी से नीचे उतर गया था. हालांकि चालक की सूझबूझ और सतर्कता के चलते कोई हताहत नहीं हुआ था. दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर रेलवे स्टेशन से मनमाड स्टेशन की ओर तकरीबन 30 किमी की दूरी पर घारगाव में एक छोटे से रेल ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई थी.

इसके बाद निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस उस छोटे से रेल ब्रिज (Subway) से गुजर रही थी कि अचानक पटरी का एक हिस्सा टूट गया. इस पर ट्रेन के चालक ने बेहद सूझबूझ का परिचय दिया और सतर्कता दिखाते हुए ब्रेक लगा दी. इससे बड़ा हादसा तो टल गया था, लेकिन ट्रेन का इंजन पटरी से एक मीटर नीचे उतकर गया था.

इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन फौरन हरकत में आया और निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस के इंजन को छोड़कर पीछे की सभी बोगियों को पिछले स्टेशन विसापुर पहुंचा दिया गया था. 
 



loading...