ताज़ा खबर

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल का एक और बड़ा फैसला, DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे

2019-12-05_ArvindKejriwal.jpg

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में दो अहम फैसले लिए हैं. डीटीसी बस में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे व यात्रियों की सहायता के लिए एक एप भी लांच किया जाएगा. दूसरे फैसले में आश्रम फ्लाईओवर के मोडिफिकेशन का निर्णय लिया गया. कैबिनेट मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फैसलों की जानकारी दी.

दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक और जरूरी फैसला लिया है. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की सभी 5500 डीटीसी व कलस्टर बसों में 3-3 सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया. पहले चरण में एक महीने के दौरान 100 बसों में कैमरे लगाए जायेंगे. साथ ही प्रत्येक बस में 10 पैनिक बटन लगाया जाएगा, जिसे यात्रियों के प्रयोग के बाद तुरंत सहायता मुहैया कराई जाएगी. कैबिनेट ने डीटीसी बस से जुड़े एक एप भी लॉन्च करने की घोषणा की है, जिससे यात्रियों को बस के लोकेशन व टाइम की जानकारी हो सकेगी.

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार ने फ्री वाई-फाई देने का ऐलान किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा, '11,000 वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित किए जाएंगे. बस स्टॉप पर 4000, मार्केट्स में 7000.' उन्होंने ये भी बताया कि पहली बार में 100 हॉटस्पॉट का उद्घाटन 16 दिसंबर का किया जाएगा. वहीं इस योजना पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.



loading...