भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स, यह खिलाडी भी इंग्लिश टीम से बाहर

2018-08-06_BenStocks.jpg

भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. कोर्ट में सुनवाई के कारण इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया गया. स्टोक्स ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए थे. दूसरी पारी में उन्होंने केएल राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी का विकेट लेकर भारत की जीत की संभावनाओं को खत्म कर दिया था. स्टोक्स पर मारपीट का एक मामला चल रहा है, जिसकी सुनवाई ब्रिस्टल में इस सप्ताह के अंत में होनी है.

इंग्लैंड के मध्यम क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान की जगह ओली पोप को शामिल किया गया. 20 साल के ओली पोप ने काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन-1 के इस सीजन में 8 मैच खेले. इसमें 85.50 की औसत से 684 रन बनाए. इस दौरान तीन शतक और एक अर्धशतक भी लगाया. उन्होंने केवल 15 मैच में ही एक हजार का आंकड़ा पार कर लिया. पोप ने अब तक 1012 रन बनाए हैं. इसमें चार शतक और तीन अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका औसत 63.25 का रहा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में एशेज सीरीज में शतक लगाने वाले डेविड मलान की बल्लेबाजी अन्य मैचों में खास नहीं रही. उन्होंने कुल 15 मुकाबले खेले, जिसमें 27.84 की औसत से केवल 724 रन ही बनाए. इस दौरान मलान ने 1 शतक और 6 अर्धशतक लगाए. भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में भी वे नाकाम रहे. उन्होंने पहली पारी में 8 और दूसरी में 20 रन की पारी खेली. इस खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट में भारत की हार पर कहा कि अभ्यास की कमी के कारण यह नतीजा आया. सही अभ्यास नहीं होने से घूमती गेंदों के सामने बल्लेबाज नहीं टिक सके. उन्होंने कहा, मेरा हमेशा से ये मानना रहा कि विदेशों में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में रखने की जरुरत है. उन्हें खुद पर विश्वास करना पड़ेगा कि वे अच्छा कर सकते हैं.



loading...