31 मार्च तक बढ़ाई जा सकती है आधार लिंक की डेडलाइन, केंद्र सरकार ने SC में दी जानकारी

2017-12-07_aadhar54.jpg

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम ने बाबा साहेब के योगदान को याद करने के साथ इशारों में राहुल गांधी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने बिना किसी के नाम लिए कहा कि एक परिवार को आगे ले जाने के लिए राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब के योगदान को दबाया गया. अपनी चिर-परिचित शैली में मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनके 'शिव भक्त' होने के बयान पर भी जोरदार तंज किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 1992 में इस सेंटर की नींव रखी गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने इसे पूरा किया. जो राजनीतिक दल बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगते हैं... खैर क्या कहूं... आज कल उन्हें बाबा साहेब से ज्यादा तो भोले बाबा की याद आने लगी है. बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खुद को शिव भक्त बताया था. राहुल के मंदिरों में जाने को लेकर बीजेपी और पीएम पहले भी जुबानी तंज चला चुके हैं.

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि बाबा साहेब के सपनों का भारत बनाने के लिए उनकी सरकार लगातार काम कर रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सरकार में बाबा साहेब के जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलो को तीर्थ के रूप में विकसित किया जा रहा है. दिल्ली के अलीपुर में जिस घर में बाबा साहेब का निधन हुआ, वहां डॉक्टर आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक का निर्माण किया जा रहा है.

पीएम ने सेंटर बनने में हुई देरी को लेकर भी कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस सरकार में योजनाओं में देरी को आपराधिक लापरवाही माना जाता है. उन्होंने कहा कि मिशन इंद्रधनुष के लिए टाइम लिमिट को 2 साल कम कर दिया है. इसके तहत अब तक 2.5 करोड़ से ज्यादा बच्चों और 70 लाख से ज्यादा महिलाओं का टीकाकरण किया जा चुका है. पहले सरकार का लक्ष्य 2020 तक देश में पूर्ण टीकाकरण कवरेज को हासिल करना था. इसे घटाकर अब साल 2018 तक कर दिया गया है.



loading...