तमिलनाडु, केरल में 'ओखी' चक्रवात का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद, अलर्ट जारी

2017-12-02_okhi54.jpg

चक्रवात ओखी के कारण अगले 24 घंटों में तमिलनाडु और केरल के कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए केंद्रीय जल आयोग ने आज कहा कि बारिश से दोनों प्रांतों के दक्षिणी हिस्सों में बहने वाली नदियों में जल स्तर काफी बढ़ सकता है. जल आयोग की ओर से जारी एक परामर्श में कहा गया है कि केरल के तिरूवनंतपुरम, कोल्लम, पटनमथिट्टा, इडुक्की, कोट्टायम, अलापुज्जा और एर्नाकुलम में बहने वाली नदियों में अगले 24 घंटों के भीतर जल स्तर काफी बढ़ सकता है.

परामर्श के अनुसार इस दौरान तमिलनाडु के कन्याकुमारी में नदियों में बाढ़ की स्थिति रह सकती है. उसने कहा कि बारिश कम होने के बाद नदियों में जलस्तर घटने की भी संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि ओखी के कारण इन दोनों राज्यों के कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है.

बता दें कि तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों व राजधानी चेन्नई में गुरुवार की रात व तड़के शुक्रवार की सुबह भारी बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से अधिकारियों को स्कूलों व कॉलेजों को बंद करने का आदेश देने को मजबूर होना पड़ा. भारी बारिश व तेज हवाओं की वजह से कन्याकुमारी में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. यहां पहुंची सूचनाओं के अनुसार हजार से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है.

वहीं, बीते कुछ दिनों में ओखी चक्रवात के बाद तमिलनाडु में बारिश से नौ लोगों की मौत हो चुकी है. मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने शोकसंतप्त परिवारों को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.



loading...