World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

2019-07-10_IndvsNz.jpg

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए. मतलब अब टीम इंडिया को विश्व कप इतिहास के चौथे फाइनल में पहुंचने के लिए 50 ओवर्स में 240 रन बनाने होंगे.बुधवार को न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 46.1 ओवरों में 221/5 से आगे खेलना शुरू किया. इन 23 गेंदों में भारतीय पेसर्स भुवी और बुमराह ने अपनी जबरदस्त खेल दोहराते हुए सिर्फ 18 रन ही खर्च करते हुए 3 कीवी बल्लेबाज को पवेलियन भी लौटाया.

47 ओवर की आखिरी गेंद पर कल नाबाद लौटे खतरनाक कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर 74 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के खतरनाक थ्रो पर रन आउट हुए. 48 ओवर की पहली गेंद पर एक बार फिर जडेजा ने भुवी की गेंद पर टॉम लाथम को लौटाया तो आखिरी बॉल पर विराट ने कैच लपककर मैट हैनरी (1) का खेल खत्म किया.

मैनचेस्टर में हो रही लगातार बारिश की वजह से यदि आज का दिन भी रद्द किया जाता है तो भारत सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा क्योंकि लीग राउंड के बाद अंक तालिका में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के मुकाबले काफी आगे है. ऐसी स्थिति में ज्यादा अंक वाली टीम को अगले राउंड में प्रवेश मिलता है. इस वक्त भारत सबसे ज्यादा 15 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इसके अलावा यदि आज भी रुक-रुक कर बारिश होती रहती है तो इसके लिए आईसीसी द्वारा नियुक्त किए गए भारत और न्यूजीलैंड मैच के लिए रेफरी डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से भारत को 46 ओवरों में 237 रन बनाने होंगे. यदि केवल 20 ओवर का खेल संभव होता है तो भारत के सामने 148 रन का लक्ष्य होगा.

आपको बता दें कि विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 67 रन बनाए. रॉस टेलर 67 रन बनाकर और टॉम लेथम 3 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाया है.



loading...