जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 जवान शहीद

2018-05-12_CRPF-Jawan-Killed.jpg

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। इस बीच लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया, जिसके चलते बाकी के आतंकी भागने में कामयाब रहे। रविवार को शोपियां में मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए थे। इनमें से एक मोहम्मद रफी भट यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर था।

एक अफसर ने बताया, सुरक्षाबलों को पुलवामा के तकिया मोहल्ले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जब हमने सर्च ऑपरेशन चलाया तो आतंकियों ने छिपकर गोलीबारी की। इस दौरान मकान मालिक जख्मी हो गया। गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान मनदीप सिंह शहीद हो गया। मुठभेड़ के दौरान लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। इसका फायदा उठाकर आतंकी भाग गए।

5 मई को श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। 6 मई को शोपियां में 5 आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में से एक मोहम्मद रफी भट कश्मीर यूनिवर्सिटी के समाजशास्त्र विभाग में संविदा पर असिस्टेंट प्रोफेसर था। वह 4 मई से गायब था। भट गांदेरबल जिले के रहने वाला था।

5 मई को ही कश्मीर के बांदीपोरा में शाहगुंड हाजिन के गुलशन मोहल्ला के गुलाम हसन डार (45) उर्फ हस्सा रस्सा और उसके 26 वर्षीय भतीजे बशीर अहमद के घर में आतंकी घुसे और परिवार के लोगों को बंधक बना लिया और दोनों को गोली मार दी गई।



loading...