कॉन्ट्रेक्ट पर शादी कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आठ विदेशियों सहित 20 गिरफ्तार

2017-09-21_hyderabad-contract-marriage.jpg

पुलिस ने हैदराबाद में कॉन्ट्रैक्ट पर शादी कराने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कि मध्य पूर्व और खाड़ी देश के बुजुर्गों के साथ यहां की नाबालिग लड़कियों की शादी कराते हैं. इस मामले में ओमान के पांच, कतर के तीन नागरिकों सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी (दक्षिण जोन) वी सत्यनारायण ने बताया कि कॉन्ट्रैक्ट पर शादी का मतलब एक तय समय तक की शादी से है. ऐसी शादी कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए ओमान और कतर के आठ शेखों के स्थानीय लड़कियों से शादी करने के प्रयास को विफल कर दिया गया.

पुलिस ने तीन काजियों (शादी कराने वाले लोग), चार मकान मालिकों और पांच एजेंटो और बिचौलिए को अरेस्ट किया है जो इस तरह की शादी कराते हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया गया. प्राथमिक जांच से सामने आया है कि कॉन्ट्रैक्ट पर की गई इन शादियों के जरिए यह लोग कम से कम 20 महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की तस्करी की योजना बना रहे थे. उन्होंने कहा कि गिरोह के संबंध में विस्तार से जांच की जा रही है.

हैदराबाद पुलिस ने पहले भी पुराने नगर क्षेत्र में कई ऐसे गिरोहों का पर्दाफाश किया है जो जाली दस्तावेजों के जरिए ऐसी शादियां करवाते थे.



loading...