लोकसभा चुनाव: MP के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, सीएम कमलनाथ के बेटे को छिंदवाड़ा से मिला टिकट

महात्मा गांधी पर विवादित पोस्ट लिखने वाले मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनिल सौमित्र को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया

लोकसभा चुनाव 2019 की आखिरी रैली में बोले पीएम मोदी, ‘फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार’

MPBSE Result 2019: 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

Lok Sabha Election: रतलाम में पीएम मोदी ने कहा- देश ‘गालीपंथी’ से नहीं ‘राष्‍ट्रभक्ति’ से चलेगा

मध्यप्रदेश: भोपाल में दिग्विजय सिंह के रोड शो के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे, पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया

मध्यप्रदेश: किसानों की कर्जमाफी से जुड़े दस्तावेज लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के आवास पर पहुंचे कांग्रेस के नेता

2019-04-04_Nakulnath.jpg

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को मध्य प्रदेश में अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं. छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट मिला है. यह लगभग तय था कि कमलनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद नकुल इस सीट से उनकी जिम्मेदारी संभालेंगे. कमलनाथ ने भी इसके संकेत दे दिए थे.

कांग्रेस द्वारा जारी सूची के मुताबिक, सागर से प्रभु सिंह ठाकुर, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, सतना से राजा राम त्रिपाठी, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह, जबलपुर से विवेक तन्खा, मंडला से कमल मरावी, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, देवास से प्रहलाद टिपानिया, उज्जैन से बाबूलाल मालवीय, खरगोन से डॉ. गोविंद मुजाल्दा और खंडवा से पूर्व मंत्री अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस इससे पहले नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. इस तरह राज्य की 29 संसदीय सीटों में से कांग्रेस ने अब तक 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.

पार्टी ने अभी आठ सीटों इंदौर, धार, विदिशा, राजगढ़, गुना-शिवपुरी, मुरैना, भिंड, ग्वालियर सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. इंदौर, विदिशा बीजेपी की परंपरागत सीट हैं. इन दोनों सीटों पर बीजेपी 1989 से काबिज है. इंदौर और विदिशा में बीजेपी ने अभी अपना कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. गुना- शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी यशोधरा राजे के चुनाव लड़ने की चर्चा है. वहीं, मुरैना सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव लड़ रहे हैं. पिछली बार उन्होंने ग्वालियर से चुनाव लड़ा था लेकिन इस बार सीट बदल ली है.  


 



loading...