केरल: वायनाड में राहुल गांधी ने कहा- देश को बाँटने के लिए नफरत का जहर फैला रहे है पीएम मोदी

2019-06-08_RahulGandhi.jpg

अपने वायनाड दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने वहां रोड-शो किया. इस दौरान राहुल गांधी बोले, वायनाड के हर एक नागरिक के लिए हमारे दरवाजे खुले रहेंगे. चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो, चाहे वे जिस भी विचारधारा से आए हों. राहुल गांधी बोले, राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं. नरेंद्र मोदी जहर का उपयोग करते हैं, मैं उस जहर के खिलाफ एक मजबूत संदेश दे रहा हूं.

राहुल गांधी ने कहा- "नरेंद्र मोदी इस देश को विभाजित करने के लिए "घृणा के जहर" का उपयोग करते हैं. वे इस देश के लोगों को विभाजित करने के लिए क्रोध और घृणा का उपयोग करते हैं. वे चुनाव जीतने के लिए झूठ का इस्तेमाल करते हैं." राहुल गांधी बोले, वे इस देश की सबसे खराब भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं. वे क्रोध का प्रतिनिधित्व करते हैं, वे घृणा का प्रतिनिधित्व करते हैं, वे असुरक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं और वे झूठ का प्रतिनिधित्व करते हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड में हैं. शुक्रवार को वे वायनाड पहुंचे थे. दो दिन में राहुल गांधी का वहां की सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने का कार्यक्रम है. उनका दो दिन का वायनाड का दौरा आज पूरा हो रहा है और इसके बाद वे दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश स्थित अपनी परंपरागत सीट अमेठी में वह भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए. उन्होंने अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी नामांकन किया था, जहां से वह रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीते और सांसद बने. वायनाड लोकसभा सीट से करीब 4.31 लाख वोटों से जीत हासिल करने के बाद राहुल पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे हैं.



loading...