ताज़ा खबर

गुजरात में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, अल्पेश ठाकोर, धवलसिंह जाला ने राज्यसभा उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद विधायक पद से दिया इस्तीफा

गुजरात: बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला, जीतू वाघानी ने दिलाई सदस्यता

गुजरात: ठाकोर समुदाय का तुगलकी फरमान, अविवाहित लड़कियों के मोबाइल रखने पर लगाई पाबंदी, पकड़े जाने पर देना होगा 1.5 लाख का जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट से आसाराम को बड़ा झटका, सूरत रेप केस में जमानत याचिका खारिज

मानहानि मामले में राहुल गांधी को अहमदाबाद की अदालत से मिली जमानत, नोटबंदी को लेकर बैंक पर लगाए थे आरोप

गुजरात: प्रेम विवाह करने वाले दलित युवक की पुलिस के सामने ससुराल वालों ने की हत्या

राज्यसभा उपचुनाव: गुजरात की 2 सीटों के लिए मतदान जारी, शाम 4 बजे तक होगी वोटिंग

2019-07-05_AlpeshAndDhansing.jpg

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर, धवलसिंह जाला ने शुक्रवार को राज्यसभा उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. गांधीनगर में विधानसभा परिसर में आज सुबह गुजरात दो राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ.

भाजपा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगल जी ठाकोर को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने चंद्रिका चुडास्मा और गौरव पांड्या को उम्मीदवार बनाया है. गुजरात से राज्यसभा की खाली हुई दो सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई. ये दोनों सीटें अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा में चुने जाने के कारण खाली हुई हैं. मतदान के दौरान कांग्रेस के पर्यवेक्षक अश्विन कोतवाल ने कहा है कि अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने क्रॉस वोटिंग की है.

कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर ने राज्यसभा चुनावों को लेकर कहा, 'मैंने अंतरात्मा की आवाज से मतदान किया और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रख के किया. जो पार्टी जनाधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया, उसको मद्देनजर रख के वोट किया है.

रधनपुर से विधायक अल्पेश ठाकोर ने आगे कहा, 'मैं राहुल गांधी पर भरोसा कर कांग्रेस में शामिल हुआ था, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। हमारा बार-बार अपमान हुआ. इसीलिए मैंने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दिया.

वहीं, बायड से विधायक धवल सिंह जाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग हमें और अन्य लोगों को बार-बार अपमानित कर रहे थे. नेता पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं की बात ही नहीं सुन रहे थे. इन सब चीजों को देखते हुए मैंने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.



loading...