ताज़ा खबर

आयकर विभाग की छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ विदेशी संपत्ति उजागर

हरियाणा: पानीपत रैली में बोले अमित शाह- दरबारियों, दामाद और दलालों के जरिए कांग्रेस चलाती है अपनी सरकार

हरियाणा चुनाव: कुरुक्षेत्र रैली में पीएम मोदी ने कहा- राष्ट्रहित में बड़े और कड़े फैसले लेते रहेंगे

हरियाणा: बल्लभगढ़ रैली में बोले पीएम मोदी- अनुच्छेद 370 पर घड़ियाली आंसू बहा रहे कांग्रेसी

हरियाणा: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जानें जनता से क्या-क्या किए वादे

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कैथल में बोले अमित शाह- राफेल की शस्‍त्र पूजा से चिढ़ गई है कांग्रेस

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से दिया इस्तीफा

2019-07-29_KuldeepVishnoi.jpg

आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपये से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. 

विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी. सीबीडीटी ने देर रात जारी एक बयान में कहा कि यह समूह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिनकी दशकों से पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति रही है और दशकों से जिम्मेदार राजनीतिक पदों पर काबिज रहकर भारी मात्रा में धन अर्जित किया है.

78 घंटे 10 मिनट की कार्रवाई के बाद आयकर विभाग की टीम छापेमार कार्रवाई पूरी कर शुक्रवार दोपहर 1:10 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई. टीम भव्य बिश्नोई को भी साथ लेकर गई. टीम और पुलिस की 10 गाड़ियों का काफिला विधायक कुलदीप के आवास से निकला और बिना रुके सीधे रवाना हो गया.

टीम अपने साथ बैगों में भरकर कागजात ले गई है. हालांकि टीम के सदस्यों ने गाड़ियां कोठी के अंदर लगवाईं और काफी देर तक अपनी तैयारी करते रहे. पुलिस की गाड़ियां भी पायलट करने के लिए बाहर मुस्तैदी के साथ तैयार हो गईं. 

जैसे ही टीम रवानगी के लिए पूरी तरह तैयार हुई, वैसे ही गेट खोला गया और एक के बाद एक गाड़ियां बाहर निकलीं और सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. आगे पीछे पुलिस की गाड़ियां थीं. हालांकि भव्य बिश्नोई अपनी गाड़ी में बैठे थे, लेकिन उनके साथ टीम के सदस्य भी थे.



loading...