सोनभद्र कांड: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 13 अगस्त को जाएंगी उम्भा गांव, पीड़ितों का लेंगी हालचाल

गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने उतरे 5 लोगों की मौत

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- मैं श्री राम उपासक हूं और मुझे जन्मस्थान पर उपासना का अधिकार है

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने DJ बजाने पर लगाई रोक, ध्वनि प्रदूषण होने पर थाना इंचार्ज होंगे जिम्मेदार

अयोध्या मामला Live: रामलला के वकील बोले- कोई मंदिर कोई देवता नहीं तो फिर भी लोगों की जन्मभूमि के प्रति आस्था ही काफी है

योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, 6 कैबिनेट, 6 स्वतंत्र प्रभार और 11 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

योगी सरकार का कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जानें किन नए चेहरों को मिल सकता है मौका

2019-08-12_PriyankaGandhi.jpeg

उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल लाने वाले सोनभद्र कांड के एक पखवाड़े के बाद (लगभग 15 दिन बाद) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर 13 अगस्त यानि मंगलवार को सोनभद्र के दौरे पर जाएंगी. इस दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता भी सोनभद्र के दौरे पर रहेंगे. कांग्रेस का कहना है कि प्रियंका गांधी उम्भा गांव के पीड़ितों की आर्थिक मदद करने के बाद अब उनका हाल जानने जा रही हैं, आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने उम्भा गांव के पीड़ितों 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की थी. कांग्रेस का मानना है कि उम्भा के पीड़ितों को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता है.

BJP आरोप लगा रही है कि कांग्रेस महासचिव सियासत करने सोनभद्र जा रही हैं. इसके अलावा बीजेपी ने यह आरोप भी लगाया है कि जिस जमीन की वजह से सोनभद्र में विवाद हुआ उसके लिए भी कांग्रेस ही जिम्मेदार है. इसलिए कांग्रेस के लोगों को बचाने और मुद्दे को भटकाने के लिए प्रियंका गांधी सोनभद्र जा रही हैं, 19 जुलाई को जब सरकार ने प्रियंका को सोनभद्र जाने से रोका था तो प्रियंका के धरने ने कांग्रेस को खासी सुर्खियां दी थी. 

आपको बता दें कि सोनभद्र के उम्भा गांव में हुई घटना के बाद 19 जुलाई को प्रियंका को प्रशासन ने सोनभद्र जाने से रोक दिया था. प्रियंका सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं थी, लेकिन जब प्रशासन ने उन्हें रास्ते में नरायनपुर पुलिस चौकी के पास रोक लिया तो प्रियंका प्रशासन के इस कदम के विरोध में धरने पर बैठ गईं. जिसके बाद पीड़ित परिवारों के कई सदस्यों ने चुनार गेस्ट हाउस पहुंचकर प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इसी दौरान प्रियंका ने पार्टी की तरफ से इन परिवारों की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी और सोनभद्र की घटना के लिए सूबे की योगी सरकार को जिम्मेदार भी बताया था.



loading...