गुजरात: कांग्रेस की CWC की मीटिंग में पहुंचे राहुल-सोनिया और प्रियंका, नोटबंदी पर होगी खास चर्चा

गुजरात के जूनागढ़ में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस ने कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश को अपना एटीएम बना लिया है

Lok Sabha Election: बीजेपी ने गुजरात के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, विवेक ओबेरॉय का नाम भी शामिल

हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई से इनकार

गुजरात हाईकोर्ट से हार्दिक पटेल को बड़ा झटका, दंगा केस में सजा पर रोक लगाने से इनकार, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव: गुजरात की जामनगर सीट पर हार्दिक पटेल को चुनौती दे सकती हैं क्रिकेटर रविन्द्र जड़ेजा की पत्नी

राजकोट में बैन के बाद PUBG खेल रहे 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

2019-03-12_CWCMeeting.jpg

पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में आज कांग्रेस की कार्यसमिति (CWC) की बैठक होने जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रियंका वाड्रा और सोनिया गांधी बैठक में शामिल होने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. लोकसभा चुनावों से पहले गुजरात के अहमदाबाद में आज से होने जा रही कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में एनडीए-भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी पर खास चर्चा होगी. चुनाव प्रचार में प्रभावी तरीके से लोगों को यह बताया जाएगा कि पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले से अर्थव्यवस्था किस तरह का नुकसान पहुंचा. इस प्रस्ताव को फाइनल मंजूरी के लिए सीडब्ल्यूसी के समक्ष रखा जाएगा. इसके अलावा जीएसटी, किसानों की दयनीय स्थिति और बेरोजगारी जैसे मुद्दे भी सीडब्ल्यूसी बैठक के मुख्य एजेंडे में शामिल हैं.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज कांग्रेस में शामिल होंगे. बीते काफी दिनों से इसकी अटकलें थी, लेकिन अब ये तय हो गया है. हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में वह कांग्रेस में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि हार्दिक जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

वहीं कांग्रेस कार्यसमिति की होने वाली बैठक से एक दिन पहले जामनगर (ग्रामीण) से कांग्रेस विधायक वल्लभ धारविया इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए. पिछले चार दिनों में वे तीसरे कांग्रेस विधायक हैं जिन्होंने भाजपा का हाथ थामा है. वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब तक कुल पांच कांग्रेस विधायक ऐसा कर चुके हैं, जबकि एक को हाल में अयोग्य घोषित कर दिया गया था. ऐसे में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 77 से घटकर 71 रह गई है.



loading...