ताज़ा खबर

पंजाब में कांग्रेस ने कब्जाई शाहकोट विधानसभा सीट

1984 सिख दंगों में दोषी कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा, पंजाब सरकार ने की फैसले की तारीफ

खतरे में कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू की आवाज, डॉक्टरों ने दी आराम की नसीहत

बैकफूट पर नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- गंदी राजनीति खेलनी मुझे नहीं आती, कैप्टन मेरे पिता समान खुद ही निपट लूंगा

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रखी करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला, सीएम अमरिंदर सिंह ने पाक को दी चेतावनी

आज उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू रखेंगे करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला, करीब आएंगे भारत-पाकिस्तान!

अमृतसर हमला: निरंकारी भवन पर हमला करने वाला दूसरा आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार किए बरामद

2018-05-31_amarinder-singh-congres.jpg

आज कांग्रेस के लिए अच्छा दिन है. मेघालय उपचुनाव जीतने के बाद अब पंजाब में भी अपना कब्ज़ा कर लिया. सत्तारूढ़ कांग्रेस के हरदेव सिंह लाडी ने शाहकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में विजय हासिल कर ली है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिरोमणी अकाली दल के प्रत्याशी नायब सिंह कोहाड़ को 38,801 मतों के अंतर से हराया. 

आपको बाते दें कि लाडी को उपचुनाव में जहां 82,745 वोट हासिल हुए, वहीं कोहाड़ को महज 43,944 वोट मिले. AAP के उम्मीदवार रत्तन सिंह कक्कड़ कलां को सिर्फ 1,900 वोट मिले. इस जीत के साथ ही 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 78 हो गई है. 

शाहकोट विधानसभा सीट के उपचुनाव के प्रचार के समय कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी हुई थी. पार्टी के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने उपचुनाव में प्रत्याशी के पक्ष में जमकर प्रचार-प्रसार किया. उन्होंने शिअद के प्रत्याशी नायब सिंह कोहाड़ के लिए रोड-शो भी किया. इस दौरान अकाली दल ने क्षेत्र की जनता से अपील की कि वह सत्तारूढ़ कांग्रेस को सबक सिखाए. 

शिअद प्रमुख ने वोटरों से कहा था कि किसानों, दलितों, युवाओं, व्यापारियों और उद्योग जगत से किए गए वादों पर पीछे हटने के लिए वे कांग्रेस से बदला लें. सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी उम्मीदवार नायब सिंह कोहाड़ के समर्थन में यहां रोड शो भी किया था.



loading...