यौन शोषण आरोप में स्‍वामी चिन्‍मयानंद का कबूलनामा, कहा- मैं अपने किए पर शर्मिंदा हूं

2019-09-20_chinmayanand.jpg

शाहजहांपुर में कानून की छात्रा का यौन शोषण करने के आरोपों को स्‍वामी चिन्‍मयानंद ने कबूल कर लिया है. स्‍वामी चिन्‍मयानंद का कहना है कि मैं अपने किए पर शर्मिंदा हूं. एसआईटी का दावा है कि पीड़िता द्वारा वायरल की गई वीडियो की सच्‍चाई को चिन्‍मयानंद ने स्‍वीकार किया है. चिन्‍मयानंद ने यह भी माना है कि उन्‍होंने कानून की छात्रा से मसाज करवाई थी.

उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, स्वामी चिन्मयानंद को उनके आश्रम से रेप के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार कर पहले मेडिकल कराया और कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. तीन अन्य लोगों को भी स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी में देरी होने पर डीजीपी ने कहा कि वीडियो क्लिप्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही गिरफ्तारी की गई है.

इससे पहले यौन शोषण के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्‍वामी चिन्‍मयानंद को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित एसआईटी और शाहजहांपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. चिन्मयानंद पर 376C, 354D, 342 और 506 के तहत आरोप तय किए गए हैं. उधर, चिन्मयानंद की ओर से उनके वकील ने कोर्ट में अर्जी देकर स्वामी को केजीएमसी भेजने की गुहार लगाई है.



loading...