शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ रिलीज से पहले विवादों में घिरी, अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने दर्ज कराया केस

2018-11-06_AkaliDal.jpg

दिल्ली अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में केस दर्ज कराया है. आरोप है कि शाहरुख ने 'जीरो' फिल्म के पोस्टर में कृपाण धारण कर रखी है.

नार्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई शिकायत में विधायक सिरसा ने बताया कि उनको सिख संगत से बहुत बड़ी संख्या में शिकायतें मिली हैं जिसमें आनंद एल राय की फिल्म ’जीरो’ के प्रोमो के कारण सिख भावनाओं को ठेस पहुंचने की बात कही गई है. उन्होंने पुलिस को बताया कि सिखों में सिर्फ अमृतधारी व्यक्ति ही कृपाण धारण कर सकता है.

अकाली दल के विधायक ने पुलिस को आवदेन दिया कि वह फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल राय और एक्टर शाहरुख खान पर केस दर्ज करें. उन्होंने यह भी अपील की कि फिल्म ’जीरो’ के प्रोमो में शाहरुख खान कृपाण पहने हुए नजर आते हैं, उसे भी तुरंत बंद करवाया जाए.

सिरसा ने कहा कि हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि कोई भी फिल्म एक्टर सिक्खों के कक्कारों और अन्य धार्मिक महत्व वाली बातों को गलत ढंग के साथ पेश करें. उन्होंने कहा का इस प्रोमो में न सिर्फ फिल्म एक्टर कृपाण धारण किए दिखाई देते हैं बल्कि इस में वह हंसते दिखाई दे रहे हैं जिससे हमारे धर्म का मजाक उड़ता प्रतीत होता है.

फिल्म 'जीरो' एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी हिमांशु शर्मा द्वारा लिखी गई है. जबकि फिल्म का निर्देशन आनन्द एल राय कर रहे हैं. यह फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज की जाएगी. इसमें अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म 'जीरो' एक ऐसी कहानी है जो किसी की जिंदगी की खामियों का जश्न मनाती है.

करीब 6 साल बाद अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ और शाहरुख खान एक साथ बड़े पर्दे पर दिखेंगे. साथ ही फिल्म में सलमान खान भी कैमियो रोल करते हुए नजर आएंगे जिसको लेकर फैन्स भी काफी उत्साहित हैं.



loading...