ताज़ा खबर

सिद्धारमैया बोले- हिंदू मैं भी, लेकिन बीजेपी-RSS में इंसानियत नहीं

कर्नाटक: कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने जयनगर विधानसभा सीट जीती, बीजेपी के उम्मीदवार को 2,889 वोट से हराया

कर्नाटक में विभागों को लेकर कांग्रेस के विधायक नाखुश; मनचाहे विभाग न मिलने पर कलह, जा सकते हैं बीजेपी खेमे में

कर्नाटक: मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं

कर्नाटक: कुमारस्वामी कैबिनेट का विस्तार, 25 मंत्रियों ने ली शपथ, बसपा और निर्दलीय विधायक भी शामिल

कर्नाटक कांग्रेस नेताओं का मंत्री पद को लेकर दिल्ली में जमावड़ा, कल होगा फैसला

एसआर पाटिल ने कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, केरल में राज्यसभा उपसभापति के लिए पार्टी में कलह

2018-01-12_sidarmaiah5.jpg

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के आरएसएस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिंदू उग्रवादी बताने पर राजनीति गर्मा गई है. वहीं, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने बयान के कुछ घंटों के बाद ही उसमें और एक बात जोड़ दी है. सिद्धारमैया ने कहा कि उनका कहना था कि वे लोग हिंदू उग्रवादी हैं. मैं भी हिंदू हूं, पर मेरे में इंसानियत है. वे लोग हिंदू हैं, लेकिन उनमें इंसानियत नहीं है.

आपको बता दें कि दो दिन में सिद्धारमैया का बीजेपी और आरएसएस पर यह तीसरा हमला था. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस द्वारा कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी सॉफ्ट हिंदुत्व को शामिल करने के बाद सिद्धारमैया लगातार हिंदुत्व से जुड़े बयान दे रहे हैं. इस बार कांग्रेस के बयानों में धार भी है.

वहीं, बीजेपी भी इस बयान पर तीखे हमले कर रही है. बीजेपी के कर्नाटक से सांसद प्रह्लाद जोशी ने सिद्धारमैया को एंटी नैशनल बताया और राहुल गांधी से इस मसले पर बयान की मांग की.

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस पार्टी का हिंदुओं के प्रति रुख खुल कर सामने आ गया है. इसमें कुछ नया नहीं है.

पात्रा ने कहा कि पहले भी कांग्रेस सरकार के दौरान हिंदू आतंकवाद की बात सामने लाई गई थी. अब एक बार फिर कर्नाटक में इस मुद्दे को उठाया जा रहा है. पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी जनेऊ पहनकर अस्थाई हिंदू बनने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस की सोच अब सामने आ रही है. 



loading...