ताज़ा खबर

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसान आंदोलन पर दिया बयान, किसान अपना ही नुकसान कर रहे हैं

2018-06-02_khattar.jpg

देशभर में किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है. किसान आंदोलन को पूरी तरह खारिज करते हुए खट्टर ने कहा कि किसानों का ऐसा कोई मुद्दा है ही नहीं और वे बेकार की चीजों पर ध्यान लगाकर अपना ही नुकसान कर रहे हैं. गुरुवार को मध्य प्रदेश के अलावा पंजाब और हरियाणा के भी कई इलाकों से किसानो ने अपना विरोध दर्ज कराया था.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा हड़ताल तो कोई मुद्दा ही नहीं है. वे जो दूध और सब्जियां सड़क पर फेंक रहे हैं, बेचने से इनकार कर रहे हैं, इससे उन्हीं का नुकसान होना है. वे बेकार की चीजों में ध्यान लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं.  गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में किसान गुरुवार से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

राष्ट्रीय किसान संघ के बैनर तले 110 और किसान एकता मंच के बैनर तले 62 किसान संगठनों ने सरकारी नीतियों के विरोध में शुक्रवार को 1 से 10 जून तक ‘गांव बंद’ आंदोलन का ऐलान किया था. महासंघ के अनुसार, किसान सब्जियों के न्यूनतम मूल्य, खाद्यान्न के समर्थन मूल्य और किसानों के लिए न्यूनतम आय समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानों के आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. किसान 1 से 10 जून तक के दिनों को अलग-अलग ढंग से विरोध करेंगे. 1 से 4 जून तक वे ‘विरोध प्रदर्शन’ करेंगे. 5 जून को ‘धिक्कार दिवस’ मनाएंगे, 6-7 जून को ‘शहादत दिवस’ मनाया जाएगा, 8-9 जून को ‘असहयोग दिवस’ और 10 जून को भारत बंद का ऐलान किया गया है. राष्ट्रीय किसान संघ ने व्यापारी संगठनों से 10 जून के भारत बंद में शामिलउपस्थित} होने की अपील की है.



loading...