ताज़ा खबर

एलजी आवास पर तीसरे दिन भी दिल्ली सरकार का धरना जारी, सत्येंद्र जैन के बाद सिसोदिया भी भूख हड़ताल पर

2018-06-13_delhigovernment.jpg

दिल्ली के मुख्यरमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत राज्य की कैबिनेट के 4 मंत्री अपनी मांगों को लेकर बीते 36 घंटे से उप राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में धरने पर बैठे हुए हैं. वहीं दिल्ली के उपमुख्ययमंत्री मनीष सिसोदिया भी सत्येंद्र जैन के अनिश्चितकालीन अनशन के बाद अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गये हैं. केजरीवाल के साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय भी धरने पर हैं. दरअसल, केजरीवाल सरकार की उप राज्यपाल से मुख्य मांग है कि हड़ताल पर गए आईएएस अधिकारियों को काम पर लौटने का निर्देश दिया जाए.

मनीष सिसोदिया ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा- ‘दिल्ली की जनता को उसका हक दिलाने और उसके रुके हुए काम कराने के लिए आज से मैं भी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रहा हूं. सत्येंद्र जैन जी का अनशन भी कल से जारी है. हमारा आत्मबल और जनता का विश्वास ही हमारी ताकत है.

आज सुबह बुधवार को सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को अभिवादन करते हुए ट्वीट किया, ‘दिल्ली के विकास के कामों में उत्पन्न की जा रही बाधाओं को दूर करवाने के लिए संघर्ष जारी है. हमारा आत्मबल ही हमारी ताकत है’. 

बता दें कि मंगलवार को सत्येंद्र जैन एलजी से आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और 4 महीने से कामकाज रोक कर रखे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने सहित 3 मांगें को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए थे.

वहीं आम आदमी पार्टी ने बुधवार शाम 4 बजे केजरीवाल के आवास से एलजी हाउस तक मार्च निकालने की घोषणा की है. पार्टी के विधायक संजीव झा ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में दिल्ली की जनता से इस विरोध मार्च में शामिल होने की अपील की है.



loading...