टेकऑफ से पहले इंडिगो फ्लाइट के नीचे आया जंगली सुअर, उड़ान में हुई डेढ़ घंटे देरी

2017-11-14_indigo-boar-india.jpg

विशाखापट्टनम से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट रविवार को हादसे का शिकार होने से बच गई। फ्लाइट में 160 पैसेंजर और क्रू मेंबर्स मौजूद थे। इंडिगो ने एक बयान जारी कर बताया कि विशाखापट्टनम में रनवे पर फ्लाइट के टेकआॅफ करने से पहले एक जंगली सूअर आ गया। बाद में फ्लाइट ने टेकऑफ किया लेकिन इसे बाद में वापस बुलाया गया और पूरे चेक के बाद ही उड़ान की इजाजत दी गई।

घटना रविवार को विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर हुई। यहां से इंडिगो एयरलाइन्स की विशाखापट्टनम से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट टेकऑफ के लिए तैयार थी। इसी दौरान, एक जंगली सूअर एयरक्राफ्ट के नीचे आ गया। पायलट ने उस वक्त टेकऑफ से इनकार नहीं किया। 

कुछ देर बाद फ्लाइट को वापस विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर उतारा गया। इंजीनियर्स ने पूरे एयरक्राफ्ट को बारीकी से चेक किया। इसके बाद ही फ्लाइट को फिर टेकऑफ की इजाजत दी गई। इंडिगो ने एक स्टेटमेंट में यह जानकारी दी है। पूरी घटना की वजह से फ्लाइट करीब डेढ़ घंटा लेट हो गई। फ्लाइट में 159 पैसेंजर और क्रू मेंबर थे।

घटना की जानकारी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी DGCA को दी गई है। इंडिगो ने बयान में कहा- इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E-742 विशाखापट्टनम से हैदराबाद जाने वाली थी। टेकऑफ के दौरान एक जंगली सुअर रनवे पर आ गया। 

कैप्टन ने फौरन इसकी जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। इसके बाद एयरक्राफ्ट कुछ देर विशाखापट्टनम एयरपोर्ट के ऊपर होल्ड रहा। 45 मिनट बाद फ्लाइट की वापस लैंडिंग कराई गई। इंजीनियर्स ने एयरक्राफ्ट को चेक किया। इसके डेढ़ घंटे बाद फ्लाइट रवाना हुई। हम पैसेंजर सिक्युरिटी को सबसे अहम मानते हैं। 

बाद दें कि हाल के दिनों में इंडिगो एयरलाइन्स के पैसेंजर्स के साथ दो बाद गलत घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले दिनों एक महिला पैसेंजर व्हीलचेयर से गिर गई थी। जबकि 15 अक्टूबर को एक बुजुर्ग पैसेंजर से इंडिगो के स्टाफ मेंबर ने मारपीट की थी।



loading...