ताज़ा खबर

नागरिकता संशोधन कानून पर पश्चिम बंगाल में बवाल, ममता बनर्जी ने तोड़फोड़ करने वालों को दी चेतावनी

2019-12-14_MamataBanerjee.jpg

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राज्य में विभिन्न स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ करने वालों को शनिवार को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. ममता बनर्जी ने लोगों से शांति बनाये रखने और लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की.

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि कानून अपने हाथ में मत लीजिए. सड़क और रेल यातायात जाम मत कीजिए. सड़कों पर आम लोगों के लिए परेशानी खड़ी मत कीजिए. उन्होंने कहा, ‘‘ सरकारी संपत्तियों को नुकसान मत पहुंचाइए, जो लोग परेशानियां खड़ी करने के दोषी पाये जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि नागरिकता संशोधित कानून और प्रस्तावित देशव्यापी एनआरसी का राज्य में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘‘ यह मेरा अनुरोध है, लोगों के बीच भ्रम मत फैलाइए.’’ संशोधित नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन पूरे राज्य में फैल गया है. प्रदर्शनकारी हिंसा का सहारा ले रहे हैं और रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ कर रहे हैं. वे इस कानून को तत्काल वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है.
 



loading...