US के नए विदेश मंत्री बने CIA के पूर्व डायरेक्टर माइक पोम्पियो

अमेरिका ने दूसरे देशों के छात्रों के लिए पॉलिसी सख्त की, नियम तोड़ने के अगले दिन से गैरकानूनी माना जाएगा प्रवास

वॉशिंगटन के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने प्लेन चुरा लिया, आईलैंड पर क्रैश हुआ

इंडोनेशिया: एशियाई खेलों के दौरान ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए 15 दिन बंद रहेंगे जकार्ता के 70 स्कूल

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या के जुर्म में पूर्व नौसैनिक को 60 साल की सजा

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकी हमले में चार महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत, मुठभेड़ जारी

पीएम की शपथ लेने से पहले करप्शन के आरोप पर जवाब देंगे इमरान खान

2018-04-27_pompeo65.jpg

अमेरिकी खुफिया विभाग CIA के पूर्व डायरेक्टर माइक पोम्पियो देश के नए विदेश मंत्री बन गए हैं. उन्हें आज देश के 70वें विदेश मंत्री के पद की शपथ दिलाई गई. पथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद अमेरिका के विदेश विभाग ने घोषणा की कि पोंपेयो आज से 30 अप्रैल तक ब्रसेल्स, रियाद, यरूशलम और अम्मान की यात्रा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक , सीनेट पोंपेयो के नाम पर 42 के मुकाबले 57 वोट्स से मुहर लगाई. पोंपेयो ने रेक्स टिलरसन की जगह ली है. रेक्स टिलरसन को राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पिछले महीने बर्खास्त कर दिया था. 

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश सैमुअल अलितो ने अदालत के वेस्ट कॉन्फ्रेंस रूम में माइक पोम्पियो को विदेश मंत्री पद की शपथ दिलाई. 

ट्रंप ने पोंपेयो को बधाई देते हुए कहा कि प्रतिभावान, ऊर्जावान और बुद्धिमान माइक जैसा देशभक्त व्यक्ति अगर विदेश विभाग का नेतृत्व करता है तो यह इतिहास में इस महत्वपूर्ण समय में हमारे देश के लिए अतुल्य बात होगी. उन्होंने कहा कि वह हमेशा अमेरिका के हितों को आगे रखेंगे. मेरा उनपर भरोसा है. मेरा समर्थन उनके साथ है. आज अमेरिका का 70वां विदेश मंत्री बनने पर मैं उन्हें बधाई देता हूं. अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने भी ट्वीट करके पोंपेयो को बधाई दी.
 



loading...