बिहार: चिराग पासवान बने LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, 19 साल बाद पिता से ली कमान

2019-11-05_ChiragPaswan.jpg

बिहार की राजनीति गलियारे से बड़ी खबर आ रही है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अपनी सियासी विरासत यानी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की कमान अपने बेटे और जमुई सांसद चिराग पासवान को सौंप दी है. 5 नवंबर यानी आज दिल्ली में लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हाजीपुर से सांसद पशुपति कुमार पारस ने प्रस्ताव रखा, जिसे पूर्ण बहुमत से पास कर दिया गया.

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान पहले से ही लोजपा के पार्लियामेंट्री बोर्ड के चेयरमैन हैं. संसद में पार्टी के नेता भी हैं. अब उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार सौंप दिया गया है.

इस बात के संकेत पहले से ही मिलने लगे थे. पार्टी के तमाम निर्णयों में चिराग पासवान का ही दबदबा देखने को मिला. खासतौर पर हाल के दिनों में पार्टी में हुए बड़े बदलाव में. बिहार प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस को दलित सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का निर्णय भी चिराग पासवान का ही था. 

वहीं, दलित सेना के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राम विलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज को लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाने का निर्णय भी चिराग पासवान ने ही लिया था.


 



loading...