ताज़ा खबर

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ बोले, बालाकोट एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता हुई

लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- कश्मीर मुद्दे पर नहीं हुई पीएम मोदी और ट्रंप के बीच कोई बातचीत, विपक्ष का सदन से वॉकआउट

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह सीने में दर्द की शिकायत के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में किए गए भर्ती

कर्नाटक संकट: सीएम कुमारस्वामी ने कहा- मैं राज्य की जनता से माफी मांगता हूं, बेंगलुरू में अगले 48 घंटे के लिए धारा 144 लागू

बोरिस जॉनसन होंगे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री, बुधवार को लेंगे शपथ

1984 सिख दंगा: सुप्रीम कोर्ट ने 33 दोषियों को दी जमानत, हाईकोर्ट ने बताया था दोषी

राहुल गांधी ने कहा- ट्रंप के दावे पर विदेश मंत्रालय के इनकार से काम नहीं चलेगा, PM मोदी दें जवाब

2019-06-24_dhanoa-ani.jpg

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर किए गए बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने बड़ा बयान दिया है. वायुसेना चीफ ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता हो गई है. उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद तीन महीने तक एयर स्पेस बंद रखने से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था काफी नीचे चली गई है. इस दौरान भारत पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. भारत ने न तो अपनी एयर स्पेस बंद की और ना ही हमारी अर्थव्यवस्था पर कोई फर्क पड़ा.

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का कोई भी लड़ाकू विमान भारत की हवाई सीमा में नहीं आया था. पाकिस्तान ने एफ16 लड़ाकू विमानों से एमराम मिसाइल अपने देश की सीमा से ही दागे थे. इस दौरान भारतीय वायुसेना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के एक एफ16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. आपको बता दें कि पाकिस्तान ने दावा किया था कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में आए थे.

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में छुपे आतंकवादियों पर एयर स्ट्राइक किया था. पुलवामा आतंकी हमले में भारतीय सुरक्षाबलों के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था.


 



loading...