ताज़ा खबर

गोवा में बनी रहेगी बीजेपी की सरकार, सीएम प्रमोद सावंत ने जीता फ्लोर टेस्ट

2019-03-20_GoaCm.jpg

गोवा में बीजेपी सरकार ने विधानसभा में बहुमत पास कर लिया है. सरकार के पक्ष में 20 विधायकों ने वोट डाले. आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद आधी रात के करीब 2 बजे स्पीकर प्रमोद सावंत ने नए सीएम पद की शपथ ली थी. सहयोगी पार्टियों से एक-एक उपमुख्यमंत्री ने भी शपथ ली थी.

गोवा विधानसभा में इस समय कुल विधायकों की संख्‍या 36 है. बहुमत साबित करने के लिए सरकार को 19 विधायकों का समर्थन चाहिए था. स्‍पीकर प्रमोद सावंत के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद विधानसभा सत्र का संचालन डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो करेंगे. बहुमत साबित करने को लेकर आश्‍वस्‍त मुख्‍यमंत्री सावंत का कहना है कि गठबंधन सरकार में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. हमने सहयोगी दलों की सभी शर्तें मान ली हैं और हम सभी को विश्वास में लेकर अगले तीन साल तक स्थाई सरकार चलाएंगे.'

मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत आगामी उपचुनाव और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं. दूसरी ओर, उन्हें सहयोगी दलों की आक्रामकता और अंदरूनी असंतोष दोनों से जूझना होगा. राज्य के अगले स्पीकर बताए जा रहे मौजूदा डिप्टी स्पीकर बीजेपी एमएलए माइकल लोबो का कहना है कि उनकी दिलचस्पी स्पीकर बनने में नहीं है.



loading...