सेक्स CD विवाद : छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज

2017-10-28_bhupesh-baghel-sex-cd.jpg

छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर एक मंत्री की सेक्स सीडी कांड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। दरअसल, इस मामले में गुरुवार को गाजियाबाद से सीनियर जर्नलिस्ट विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही बघेल ने अपने बंगले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और मीडिया को एक सीडी मुहैया करवाई थी। इसमें कथित तौर पर राज्य सरकार में मंत्री राजेश मूणत एक लड़की के साथ होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में नजर आ रहे थे।

विवाद के बाद भाजपा सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने इस मामले में राजनीतिक साजिश का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई है। मूणत अपने समर्थकों के साथ सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन पहुंच कर दोनों के खिलाफ केस दायर किया।

वहीं  इस मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को कथित उगाही और धमकी देने के आरोप में कल यूपी की गाजियाबाद पुलिस की मदद से छत्तीसगढ़ पुलिस ने उन्हें उनके घर से गिरफ्तार किया था। उनसे कई घंटों तक पूछताछ की गई।

इसके बाद उन्हें गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया है। छत्तीसगढ़ बीजेपी नेता ने 27 तारीख को एक प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य कांग्रेस के मुखिया को फर्जी सीडी के बहाने उनके खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था।

वहीं विनोद वर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 और 506 के तहत धमकी देने और उगाही का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया है।



loading...