ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल सरकार के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राज्यपाल ने मंत्रियों को दिलाई शपथ

लोकसभा चुनाव: देर रात तक चली बीजेपी की बैठक, छत्तीसगढ़ में सभी सांसदों का कट सकता है टिकट

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के खिलाफ 50 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- पहले जो अच्छे काम हुए, उन्हें रोका जा रहा है, इस महामिलावट से सावधान रहें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को किया ढेर

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के बाद अब छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में CBI के प्रवेश पर लगाई रोक

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने सीएम बनते ही किसानों की कर्जमाफी का निभाया वादा, 2500 रुपए प्रति क्विंटल किया धान का समर्थन मूल्य

2018-12-25_ChhattisgarhCabinet.jpg

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मंगलवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार किया. इस दौरान 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. इसमें 6 नए चेहेर को मौका दिया गया है. गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने सभी को शपथ दिलाई. आपको बता दें कि बघेल के 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ टी एस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी.

बघेल ने मंत्रिमंडल में जातिगत समीकरण को काफी तवज्जो दिया है. इस बार दो सतनामी तो तीन आदिवासी समाज के विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. साथ ही एक महिला विधायक और एक मुस्लिम विधायक को भी मंत्री बनाया गया है. पहली बार विधायक बने नेताओं को मंत्री नहीं बनाया गया है.

ये 9 विधायक बने मंत्री

रविंद्र चौबे, प्रेमसहाय सिंह टेकाम, मो. अकबर, कवासी लखमा, शिव डहरिया, अनिल भेड़िया, जयसिंह अग्रवाल, गुरु रुद्र कुमार और उमेश पटेल.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं. कैबिनेट में सीएम सहित अधिक से अधिक 13 मंत्री हो सकते हैं. ऐसे में कैबिनेट को अंतिम रूप देने में 11 लोकसभा क्षेत्रों के अलावा साल 2019 में होने वाले लोकसभा के चुनावों को भी ध्यान में रखा गया है. शपथ ग्रहण के बाद मंत्रियों के विभाग तय किए जाएंगे.



loading...