छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, जानें- जाने- किसे कहां से मिला टिकट?

लोकसभा चुनाव: देर रात तक चली बीजेपी की बैठक, छत्तीसगढ़ में सभी सांसदों का कट सकता है टिकट

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के खिलाफ 50 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- पहले जो अच्छे काम हुए, उन्हें रोका जा रहा है, इस महामिलावट से सावधान रहें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को किया ढेर

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के बाद अब छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में CBI के प्रवेश पर लगाई रोक

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल सरकार के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राज्यपाल ने मंत्रियों को दिलाई शपथ

2018-10-30_BJP.jpg

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में बीजेपी ने 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इससे पहले बीजेपी ने सबसे पहले 77 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए थे. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण के लिए 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

11 उम्मीदवारों की सूची में बीजेपी ने महासमुंद से पूनम चंद्राकर को मैदान में उतारा है. छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए कुल 421 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है.

पहले चरण में बस्तर और राजनांदगांव में वोट डाले जाएंगे. राज्य में वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में बस्तर क्षेत्र की कुल 12 विधानसभा सीटों में से आठ सीटों पर कांग्रेस को तथा चार सीटों पर बीजेपी को विजय मिली थी. वहीं, राजनांदगांव की छह सीटों में से चार सीटों पर कांग्रेस तथा दो सीटों पर बीजेपी जीती थी. इस तरह पहले चरण में जिन 18 सीटों के लिए मतदान होना है, उनमें से कांग्रेस के पास 12 तथा बीजेपी के पास छह सीटें है. इन सीटों में से राजनांदगांव सीट से मुख्यमंत्री रमन सिंह विधायक हैं.

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में निर्वाचन कार्य संपन्न होगा. प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा. राज्य में वर्ष 2013 में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 90 सीटों में से 49 सीटों पर तथा कांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, एक-एक सीटों पर बीएसपी और निर्दलीय विधायक हैं.



loading...