ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, जानें- कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

बसपा सप्रीमो मायावती का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला, कहा- एक सांपनाथ तो एक नागनाथ, अखिलेश बोले- दोनों में कोई फर्क नहीं

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस इस हकीकत को पचा नहीं पा रही है कि एक चायवाला प्रधामंत्री कैसे बन गया

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, BSF के 5 जवान सहित 6 घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने ठभेड़ में 5 नक्सलियों को मार गिराया, 3 जवान घायल

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में पीएम मोदी ने कहा- जो जमानत पर हैं वह नोटबंदी पर प्रश्न उठा रहे हैं

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, सुबह 11:30 बजे तक पड़े 16.85% वोट

2018-10-29_Congress.jpg

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की चौथी लिस्ट जारी की है. इसमें 17 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. सूची में 10 नए चेहरे शामिल किए गए. चिंतामणि महाराज और प्रीतमराम सिंह ने लुंड्रा और सामरी के सीटों की अदला-बदली की है. चौथी सूची में पांच विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है.

 इन पांच विधायकों में अनिला भेड़िया, मोतीलाल देवांगन, जनकराम वर्मा, प्रीतम राम और चिंतामणि महाराज शामिल हैं. बिलाईगढ़ से शिक्षाकर्मी नेता चंद्रदेव राय को प्रत्याशी बनाया गया. सूची में 6 एसटी और 3 एससी वर्ग से उम्मीदवार बनाए गए हैं. इसके साथ ही कांग्रेस 90 सीटों में अब तक 72 उम्मीदवार तय कर चुकी है. बाकी 18 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम भी एक-दो दिन में घोषित कर दिए जाएंगे.

राज्य में अभी 18 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित नहीं हैं. इन सीटों में बिल्हा, बिलासपुर, बसना, प्रेमनगर, जैजेपुर, धरसींवा, रायपुर उत्तर, लैलूंगा, कोटा, रायपुर दक्षिण, नवागढ़, कुरुद, धमतरी, संजारी बालोद, बेमेतरा, वैशालीनगर, गुंडरदेही और रायगढ़ हैं.

 दूसरी तरफ भाजपा ने अभी तक 12  सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी कहा कि एक-दो दिन में इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दी जाएगी. इनमें रायपुर उत्तर, प्रेमनगर, रामानुजगंज, वैशालीनगर, सरायपाली, बसना, कोटा, बलौदा बाजार, संजारी बालोद, गुंडरदेही, जैजेपुर और महासमुंद की सीट हैं.
 



loading...