ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 14 नक्सलियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- पहले जो अच्छे काम हुए, उन्हें रोका जा रहा है, इस महामिलावट से सावधान रहें

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल सरकार के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राज्यपाल ने मंत्रियों को दिलाई शपथ

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने सीएम बनते ही किसानों की कर्जमाफी का निभाया वादा, 2500 रुपए प्रति क्विंटल किया धान का समर्थन मूल्य

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, आज रात 8 बजे होगा फैसला

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम: कांग्रेस को पूर्ण बहुमत, मुख्यमंत्री की रेस में ये 4 चेहरे

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत, 90 में से 58 सीटों पर बढ़त

2018-08-06_SukmaNaxalAncounter.jpg

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार सुबह से सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इसमें अब तक 14 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. पुलिस को कोंटा और गोलापल्ली इलाके में 100 से ज्यादा नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स के जवानों ने अभियान शुरू किया. मुठभेड़ वाली जगह से भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद मिला. बैकअप फोर्स को तैयार रखा गया है.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दो अगस्त को नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि नक्सली सरेंडर करके मुख्य धारा में आएं या मरने के लिए तैयार रहें. तीन अगस्त को दोरनापाल (सुकमा) में नक्सलियों ने बैनर लगाकर स्वीकार किया था कि एक साल में 206 नक्सली मारे गए, इनमें 72 महिलाएं थीं. सबसे ज्यादा 150 नक्सली दंडकारण्य क्षेत्र में मारे गए.

2 मार्च को तेलंगाना पुलिस की मदद से छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 6 महिला कमांडर समेत 10 नक्सली मारे गए. 22 अप्रैल को पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में मुठभेड़ के बाद 37 नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे. 19 जुलाई को बीजापुर में 8 नक्सली मारे गए.



loading...