IPL 2018: चैम्पियन बनने के बाद चेन्नई सुपरकिंग के खिलाडियों को मिली करोड़ों की राशि

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

कप्तान विराट कोहली को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब, बुमराह बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

IPL 2019: दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी आगे निकलने की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर

हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मिला नोटिस, 14 मई को होगी पेशी

लोकसभा चुनाव: महेन्द्र सिंह धोनी ने रांची में परिवार के साथ किया मतदान, जीवा ने लोगों से वोट डालने की अपील

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

2018-05-28_Dhoni.jpg

आईपीएल 2018 के फाइनल मुक़ाबले में चेन्नई सुपरकिंग ने हैदराबाद को हराकर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है. चेन्नई ने इस बार पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन किया था इसकी के कारण उन्हें फाइनल में खलेने का मौका मिला. चैम्पियन बनने के चेन्नई और उसके खिलाडियों को करोड़ों रूपये की ईनामी राशि मिली है. हैदराबाद को भी इनामी राशि दी गई लेकिन उन्हें चेन्नई से कम राशि मिली क्योंकि वह इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रही है. 

इस बार आईपीएल के सीजन में चेन्नई और हैदराबाद के बीच 4 मैच खेले गए, जिनमें से चेन्नई ने चारों मैच में जीत दर्ज की. फाइनल मैच जीतने के बाद चेन्नई को 2० करोड़ की ईनामी राशि मिली है. आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैच के बाद चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को 20 करोड़ का चेक दिया. इसके अलावा धोनी को ‘नई सोच सीजन अवॉर्ड’ का भी अवार्ड दिया गया. इसके लिए धोनी को 10 लाख रुपये का चेक दिया गया और एक लाख रुपये का एक चेक और भी दिया गया. टीम के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. इसके लिए उन्हें 5 लाख रुपये का चेक दिया गया.  

हैदराबाद आईपीएल २०१८ में दूसरे स्थान पर रही इसलिए हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को 12 करोड़ 50 लाख का चेक दिया गया. इसके साथ ही विलियमसन को ऑरेंज कैप के लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया. विलियमसन इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी रिषभ पंत को इमरजिंग प्लेयर अवॉर्ड के लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया. इसके साथ ही पंत को ‘स्टाइलिस प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया, जिसके लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी एंड्रयू टाय को पर्पल कैप के लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया.

आईपीएल 2018 का फाइनल मैच चेन्नई और हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने 47 रन और यूसुफ पठान ने 45 रन की अहम पारी खेली. इसके जवाब में चेन्नई ने 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए शेन वॉटसन ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 117 रन बनाए. वॉटसन के अलावा रैना ने भी 24 गेदों में 32 रनों की पारी खेली. रायडू के चौके के साथ चेन्नई ने मैच में जीत हासिल की, रायडू ने 19 गेदों में 16 रन बनाएं.
 



loading...