बाप रे बाप! धोनी की पिटाई देख कोहली के उड़े तोते, मात्र 34 गेंद में जड़ दिए 70 रन, जीता मैच

2018-04-26_dhoni54.jpg

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL के 11वें सीजन के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से करारी मात दी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 विकेट पर 205 रन का बड़ा स्कोर बनाया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 207 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्ताना महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. विराट के आउट होने के बाद धुरंधर बल्लेबाज एबी डि विलियर्स और क्विटन डि कॉक ने बेहतरीन शॉट्स लगाए. क्विंटन ने अपनी फिफ्टी 35 गेंदों पर पूरी की जबकि डि विलियर्स ने इस आकंड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ 23 गेंदें खेलीं. उनके और डि विलियर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी हुई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 विकेट अंतिम ओवर में गिरे, जिसमें 2 रन आउट रहे. ओवर की पहली गेंद पर ग्रैंडहोम (11) रन आउट हुए तो दूसरी गेंद पर पवन नेगी (0) धोनी के सटीक थ्रो पर चलते बने. ओवर की तीसरी बॉल पर ड्वेन ब्रावो ने उमेश यादव (0) को आउट कर दिया. मैच में शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और ड्वेन ब्रावो ने 2-2 विकेट लिए.

चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायडू का जलवा एक बार फिर दिखा. ओपनिंग करने उतरे रायडू ने 53 गेंदों पर 3 चौके और ताबड़तोड़ 8 छक्के जड़े. उन्होंने 82 रन की उम्दा पारी खेली और वह 5वें विकेट के रूप में पविलियन लौटे.

चेन्नई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे और कोरी एंडरसन के सामने ड्वेन ब्रावो थे. पहली गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा, दूसरी गेंद पर डीजे ने छक्का लगा दिया. तीसरी गेंद पर एक रन लिया. अब धोनी स्ट्राइक पर आ गए. उन्होंने चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अपने अंदाज में टीम को जीत दिला दी. धोनी ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और 70 रनों की शानदार पारी खेली. 



loading...