25 किलोमीटर लंबे जाम में फसे गुड़गांव की तस्वीरें आई सामने

1traffic-urgaon-.jpg 3gurgaon2.jpg 4traffic_gurga.jpg 5traffic_2.jpg 6water-loggirain-l.jpg 7monsoon.jpg 8ustan-tuesday-midnigh.jpg 9waterlogg.jpg 10gur460805503.jpg 27largeimg11_Jul_2015_232456873.jpg

शुक्रवार की सुबह जाम सबसे ज्यादा जाम दिल्ली से मानेसर जाने वाले रुट्स पर था। होंडा चौक से शुरू यह जाम सुबह 8.13 बजे तक इफ्को चौक तक पहुँच चुका था। स्थिति यह थी कि ट्रैफिक पुलिस इफ्को  चौक से लोगों को एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने से ही रोक रही थी। सोशल मीडिया पर बुधवार की रात से ही आक्रोशित लोग सीधे मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री, केंद्रीय मंत्रियों एवं अधिकारियों को निशाने पर ले रहे हैं।

गुड़गांव में तेज बारिश से एक्सप्रेस-वे सोहना रोड पर हालात काफी बदतर रहे। यहां कई जगह 4 फीट से ज्यादा पानी भर गया। खेड़कीदौला टोल से लेकर इफ्को चौक तक के सभी फ्लाई ओवरों के नीचे दो फीट तक बारिश का पानी जमा हो जाने से सर्विस लेन एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की रफ्तार पूरी तरह थम गई। वहीं सोहना रोड पर राजीव चौक से बादशाहपुर के बीच सात किलोमीटर का सफर पूरा करने के लिए लोगों दो घंटे से ज्यादा वक्त लगा। इस रोड पर वॉटर लॉगिंग के चलते कई बाईक वाले पानी में गिर पड़े। दोपहर तक मौसम साफ रहा लेकिन उमस भरी गर्मी के कारण दोपहर तीन बजे अचानक काले बादल छा गए और मूसलधार बारिश शुरू हो गई। पानी जमा होने के कारण रात 9 बजे तक न्यू और ओल्ड गुड़गांव की सड़कों पर कई जगह से जाम की खबरें मिलती रहीं। बारिश के चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भी लोग परेशान हुए।

हीरों होंडा चौक के आस पास और मानेसर की कई कालोनियों और बहुमंजिला भवनों में शुक्रवार की सुबह अखबार और दूध नहीं पहुंचा। लोगों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ी। दिल्ली गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर जाम के मद्देनजर डीएमआरसी ने हुड्डा सिटी सेंटर तक अपने फेरो की संख्या में वृद्धि कर दी है।

लगातार हो रही बारिश और जलभराव की वजह से लगे ट्रैफिक जाम को देखते हुए शहर के कई स्कूल बंद किये गए हैं। 25 किलोमीटर लंबे जाम को 20 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं। जाम के चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे रेंग रहा है। रात से ही जाम में फंसे लोगों में से कुछ की तबियत भी बिगड़ गई है। रात से ही लोग गाड़ियों में फंसे हैं। जाम के चलते नाइट शिफ्ट में नौकरी करने वाले ज्यादातर लोग ऑफिस नहीं पहुंच पाए, वहीं दिन में काम करने वाले भी सुबह से ही जाम में फंसे हुए हैं। गुड़गांव के हीरो होंडा चौक पर जलजमाव के चलते बृहस्पतिवार को शाम 5.30 बजे से लगे जाम के चलते यातायात व्यवस्‍था पूरी तरह से ठप्प पड़ गई है। ऐसा पहली बार हुआ है कि पूरी रात ‌बीत जाने के बाद भी जाम खत्म नहीं हो सका है। जाम के चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे रेंग रहा है। रात से ही जाम में फंसे लोगों में कुछ की तबियत भी बिगड़ गई है। रात से ही लोग गाड़ियों में फंसे हैं।



loading...