चन्द्र ग्रहण 2018: करें ये उपाए, मिलेगी अपार सफलता

2018-01-31_tulsiupaaye.jpg

31 जनवरी (बुधवार) को होने वाला है चंद्रग्रहण. माघ शुक्ल पूर्णिमा को पड़ने वाले ये चंद्र ग्रहण 148 साल बाद पड़ रहा है. इस तरह से ये चंद्र ग्रहण बेहद ख़ास महत्व रखता है. 

शास्त्रों के अनुरूप, चन्द्र ग्रहण के समय इष्ट देव के मंत्र का जाप करना कई गुणा फलदायक होता है. इसके साथ ही चंद्र ग्रहण के दिन कुछ शास्त्रीय उपाय भी बेहद लाभकारी होते हैं.

ग्रहण काल किसी भी चीज़ को पवित्र करने के लिए तुलसी के पत्ते का उपयोग किया जाता है. इस दिन तुलसी से जुड़ा ये उपाय आपकी नकारात्मक उर्जा को खत्म करेगा. परिणामस्वरूप आप होंगे मालामाल.

तुलसी के पत्ते का उपाय : 5 रुपए के सिक्के को पानी-साबुन की मदद से अच्छी प्रकार धोकर साफ करें. इसके बाद तुलसी की 11 पत्तियां और हरे रंग का साफ़ कपड़ा लें. अब 5 रुपए के सिक्के के दोनों तरफ 5-5 तुलसी पत्ते रखकर एक धागे से इसे बांध लें. इसे किसे पोटली की तरह दिखने लायक गांठ बांधें लें. इस पोटली को आप उस पानी की टंकी में डाल दें जिससे नहाने का पानी आता हो. ग्रहण की समाप्ति के बाद परिवार के सभी सदस्य इस पानी से स्नान कर लें. इस पानी से स्नान करने पर परिवार की नकारात्मक उर्जा खत्म हो जाती है. साथ ही लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है. इसके अलावे धरे-धीरे घर के सभी सदस्य को सफलता मिलती है और परिवार में सुख-संपत्ति और शांति का आगमन होता है.

 



loading...